WhatsApp ने लॉन्च किया बेहतरीन फीचर, आपके लिए है फायदेमंद जानिए…..

व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। WhatsAppने एक नया फीचर लॉन्च किया है। जो यूजर को आर्काइव चैट पर ज्यादा कंट्रोल करने का ऑप्शन देता है। यह नई सुविधा सुनिश्चित करेगी कि नया मैसेज आने के बावजूद Archived Chat इनबॉक्स में दिखाई न दें। व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। टेस्ट के नतीते सफल होने के बाद आखिरकार इसे लॉन्च कर दिया गया है।

जानें कैसे काम करता है व्हाट्सएप का नया फीचर?

व्हाट्सएप का नया फीचर यूजर्स को चैट को आर्काइव करने का ऑप्शन देगा। जब सेटिंग ऑन होगी तब आर्काइव चैट इनबॉक्स में दिखाई नहीं देगी। भले ही उसपर कोई नया मैसेज आया है। चैट तब तक म्यूट रहेगी जब तक यूजर अपनी सेटिंग को बदलते नहीं है। बता दें इस फीचर को पहली बार साल 2019 में बीटा वर्जन में देखा गया था। सफल टेस्टिंग के बाद अब व्हाट्सएप ने इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है।

व्हाट्सएप ने जारी किया बयान

इस नए फीचर को जारी करने के बाद व्हाट्सएप ने एक बयान जारी किया है। कहा है कि हम जानते हैं कि हर चीज हमेशा आपके लिए सामने और केंद्र में होने की जरूरत नहीं है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका व्हाट्सएप प्राइवेट और सुरक्षित रहे। जहां आप सबसे ज्यादा लोगों के साथ कम्यूनिकेशन कर सकें। आपके लिए महत्वपूर्ण है और सभी मैसेजों को अपने कंट्रोल में रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *