सड़क हादसे में गई तीन की जान, 16 घायल, एक लापता

खाई में गिरी कार, एक व्यक्ति की हालत गंभीर
ऋषिकेश। नरेंद्रनगर-रानीपोखरी मोटर मार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमें एक कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह शीशपाल पुत्र मेवाराम अपनी अल्टो कार नरेंद्रनगर से रानीपोखरी जा रहा था। तभी नरेंद्रनगर से 7 किमी आगे उसकी कार अनियंत्रित होकर करीब 120 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें शीशपाल गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, राहगीरों ने हादसे की सूचना तत्काल पुलिस को दी। हादसे की सूचना मिलते ही क्यूआरटी यानी क्विक रिजर्व टीम मौके पर पहुंची।जहां टीम ने राहगीरों की मदद से घायल को खाई से निकालकर नरेंद्रनगर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि शीशपाल गजा में टेलीकॉम में कार्यरत हैं, जो मूलरूप से यूपी के इटावा का रहने वाला है। पुलिस ने परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है।

व्यासी के समीप खाई में गिरी कार,एक की मौत
श्रीनगर गढ़वाल। केदारनाथ दर्शन के बाद वापस आ रहे श्रद्धालुओं की कार ब्यासी के समीप अंनियत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमें चार लोग सवार बताए जा रहे हैं। जिनमंे एक की मौत हो गयी। जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बीती देर रात एक कार व्यासी के समीप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। कार में चार लोग सवार थे जिनमें से एक की मौत हो गयी जबकि तीन घायल बताये जा रहे है। सूचना मिलने पर पुलिस व एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंच कर घायलोें को अस्पताल पहुंचाया व मृतक का शव कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यावाही शुरू कर दी है। मृत व्यक्ति का नाम निशांत निवासी गाजियाबाद बताया जा रहा है। वहीं घायलों की पहचान संगीता दास अधिकारी निवासी ग्रेटर नोयडा, वर्षा निवासी दिल्ली व अंकित निवासी गाजियाबाद के रूप में की गयी है।

ट्रक ने स्कूल बस को मारी टक्कर, 6 बच्चे गंभीर रूप से घायल
रुद्रपुर। किच्छा में स्कूली बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार 6 बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि, कुछ बच्चे हल्के चोटिल हुए हैं। वहीं, तीन बच्चों के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। सभी घायल बच्चों को रुद्रपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह साढ़े 6 बजे सितारगंज पानीपत नेशनल हाईवे-74 में पड़ने वाले यूपी के सिरसा चौकी क्षेत्र में किच्छा स्थित सेंट पीटर स्कूल की चलती बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस का पिछला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और बस सड़क के बीच बने डिवाइडर पर चढ़ गई। गनीमत रही कि बस पलटी नहीं, वरना ज्यादा बच्चे हताहत हो सकते थे। जो बच्चे हादसे में घायल हुए हैं उनके पैर और सिर पर चोटें आई हैं। बस में कुल 23 बच्चे सवार थे।

गाड़ी डंपर से टकराई, एआरटीओ समेत चार घायल
रुड़की। लक्सर-लंढौरा मार्ग पर मंगलवार सुबह करीब 4 बजे चेकिंग पर निकले एआरटीओ की गाड़ी सड़क किनारे खड़े डंपर से जा टकराई। जिसमें एआरटीओ समेत उनके साथ मौजूद कर्मचारी घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर उनका उपचार किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार लक्सर-लंढौरा मार्ग पर एआरटीओ कुलवंत सिंह चौहा मंगलवार की सुबह करीब चार बजे अपनी टीम के साथ चेकिंग पर निकले थे। जैसे ही उनकी गाड़ी लंढौरा पहुंची तो उनके ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई और वाहन सीधे डंपर से टकरा गई। इस हादसे में एआरटीओ समेत पूरी टीम घायल हो गई। जिसके बाद घायलों को रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उपचार करने के बाद सभी को घर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे में एआरटीओ कुलवंत सिंह चौहान, कांस्टेबल लक्ष्मण, धीरेंद्र एवं नीरज घायल हो गए। वहीं, टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। जिसके बाद ग्रामीणों ने सभी घायलों को वाहन से बाहर निकाला। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों का रुड़की सिविल अस्पताल में उपचार किया गया है। गनीमत रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई।

कार अनियंत्रित होकर अलकनंदा में समाई, 2 लोगों की मौत, एक लापता
चमोली। बदरीनाथ से जोशीमठ की ओर आ रही एक कार रडांग बैंड के पास अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गई। इस दुर्घटना में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक महिला लापता है। पुलिस ने दोनों के शव बरामद कर लिए हैं। मृतकों के शवों को पीएम के लिए भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे ने बताया कि हादसे में बदरीनाथ में तैनात महिला पुलिसकर्मी व उनके परिजनों समेत कुल 3 लोग सवार थे। घटना की सूचना मिलने के बाद से लामबगड़ पुलिस और एसडीआरएफ पोस्ट पांडुकेश्वर मौके पर खोजबीन में जुटी है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना देर रात करीब 12 बजकर 30 मिनट पर हुई। वहीं, सर्चिंग के दौरान एसडीआरएफ को कार के कुछ पार्ट्स और 2 शव दिखाई दिए, जो वाहन से छिट्टकर गिर गए थे। दोनों शवों का रेस्क्यू कर एसडीआरएफ ने चमोली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। मृतकों की पहचान मोना (27 वर्ष) निवासी उत्तर प्रदेश और अरुण कुमार पुत्र सोमन (33 वर्ष) पौड़ी गढ़वाल के रूप में हुई है। वहीं, महिला पुलिसकर्मी और कार का पता नहीं चल पाया है। आशंका है कि उक्त महिला वाहन में फंसी है। जो शव बरामद हुए हैं वह लापता महिला पुलिसकर्मी के परिजन बताए जा रहे हैं।

पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, पांच गंभीर
पौड़ी। पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। बताया जा रहा है कि वाहन में वन विभाग के कर्मचारी और मजदूर सवार थे। घायलों को थलीसैंण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थलीसैंण-रामनगर मोटर मार्ग पर गैस गोदाम के पास एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सूचना पर थानाध्यक्ष सत्येंद्र भंडारी पुलिस बल व फायर कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पिकअप वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से 5 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह वाहन रात 10 बजे के करीब हरेला पर्व के दृष्टिगत वन विभाग नर्सरी थलीसैंण से पौधे लेकर जिवई जा रहा था, जो डाट पुलिया के समीप अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन में वन विभाग के कर्मचारी व मजदूर सवार थे. जिन्हें 108 एंबुलेंस व वन विभाग के वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण लाया गया। पुलिस के अनुसार हादसे में वन आरक्षी अरविंद कुमार (38 )बेजरो बीट निवासी कोटद्वार, चालक संदीप रावत (30) निवासी ग्राम कुंड बेजरो, हरेंद्र सिंह (28) निवासी ग्राम जिवई, देवेंद्र सिंह (32) निवासी तोलयो कुंड बेजरो तथा सतीश सिंह (30) निवासी जिवई घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *