डीआईटी में अर्ली स्टेज एंटरप्रेन्योर्स के लिए कार्यशाला आयोजित

देहरादून। डीआईटी विश्वविद्यालय ने 29.06.2022 को हाइब्रिड मोड में “एंजेल इन्वेस्टमेंट / वेंचर कैपिटल फंडिंग अपॉर्चुनिटीज फॉर अर्ली स्टेज एंटरप्रेन्योर्स” पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में एंजेल निवेशक, विशेषज्ञ और छात्रों, पूर्व छात्रों और संकायों द्वारा विभिन्न स्टार्ट-अप ने भाग लिया। अतिथि वक्ता श्री सिद्धार्थ नौटियाल, पार्टनर – ओमिडयार नेटवर्क इंडिया, प्रो. जी. रघुराम, कुलपति, डीआईटी विश्वविद्यालय और श्री यू.सी. अग्रवाल, निदेशक, सीआईआईईएस, डीआईटी विश्वविद्यालय ने शुरुआती चरण के स्टार्ट-अप के लिए निवेशकों की प्रक्रिया और आवश्यकताओं के बारे में बताया।
एंजेल निवेशक, श्री सिद्धार्थ नौटियाल ने डीआईटी-प्रौद्योगिकी बिजनेस इन्क्यूबेटर, डीआईटी विश्वविद्यालय, देहरादून के शुरुआती चरण के स्टार्ट-अप संस्थापकों (छात्रों और संकायों) के साथ आमने-सामने बातचीत की और स्टार्ट-अप विचारों को बढ़ाने के लिए उन्हें सलाह दी।
माननीय कुलपति प्रो. जी. रघुराम, डॉ. मानिक कुमार, निदेशक (स्टीम एंड क्यू), डॉ. अंजलि के.आर. शर्मा, निदेशक (SOAPD), श्री यू.सी. अग्रवाल, निदेशक (CIIES) और डॉ. परवीन कुमार, सहायक प्रोफेसर (भौतिकी) ने एक से एक सत्र में विभिन्न स्टार्ट-अप टीमों के साथ बातचीत की और उन्हें एक सफल उद्यमी बनने के लिए प्रेरित किया। श्री सिद्धार्थ नौटियाल ने डीआईटी विश्वविद्यालय और उत्तराखंड के आसपास के क्षेत्र में उद्यमिता और स्टार्ट-अप की पारिस्थितिकी प्रणाली और संस्कृति बनाने के लिए सीआईआईईएस, डीआईटी विश्वविद्यालय की सराहना की और बधाई दी। श्री सिद्धार्थ नौटियाल ने विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों को “उद्यमिता कौशल जीवन कौशल हैं जो कॉर्पोरेट जगत के लिए एक सफल उद्यमी और कर्मचारी बनने के लिए महत्वपूर्ण हैं” बयान के साथ प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *