युवाओं का आंदोलन दिखाने लगा है असर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाव की देवी दोगी में एमबीबीएस डॉक्टर की नियुक्ति

वाचस्पति रयाल@ नरेन्द्रनगर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाव की देवी दोगी में एमबीबीएस डॉक्टर की नियुक्ति होने से क्षेत्रीय लोगों में उत्साह देखने को मिला है।
बता दें कि पट्टी दोगी क्षेत्र की युवा टीम विगत ढाई महीनों से क्षेत्र में नेटवर्क,स्वास्थ्य,शिक्षा,पेयजल सड़क व विद्युत जैसी मूलभूत सुविधाओं की बहाली के लिए निरंतर संघर्षरत है।
पट्टी के सुदूर ग्रामीण अंचल में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाव की देवी में डॉक्टर अंजली रावत के पदभार ग्रहण करने पर क्षेत्र के लोगों ने आंदोलन की अलख जगाने वाली युवा टीम का आभार व्यक्त किया है,और उम्मीद जताई है कि क्षेत्र की समस्याओं के निदान के लिए समूची पट्टी दोगी को साथ लेकर चलने का संकल्प लेकर पाव की देवी पट्टी दोगी विकास संघर्ष समिति की प्रभावपूर्ण कार्रवाई क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी।
पाव की देवी पट्टी दोगी विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशवंत सिंह राणा,महासचिव विकास रयाल व सह सचिव राज कबसूडी़ ने क्षेत्र में डॉक्टर की नियुक्ति को संघर्ष का परिणाम बताया है।

बता दें कि पट्टी दोगी की गूलर घाटी में चला संयुक्त धरना व विगत 4 और 18 जुलाई को गूलर धर्मशाला में आयोजित बैठक/अधिवेशन की तिथियों पर आपसी विचार विमर्श तथा गहन मंथन और चिंतन के बाद पूर्व में गठित पट्टी दोगी विकास संघर्ष समिति के स्थान पर नव गठित पाव की देवी पट्टी दोगी विकास संघर्ष समिति का गठन किया गया था। जिसमें रिक्त पद भरे जाने अभी बाकी हैं।

दोगी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने पट्टी की जनता से अपील की है कि एकजुटता और दृढ़ निश्चय के साथ क्षेत्र के विकास के लिए, की जाने वाली कार्रवाई में सभी का योगदान न सिर्फ अविस्मरणीय होगा बल्कि जन्मभूमि के लिए कुछ कर गुजरने और आने वाली पीढ़ी के लिए उपयोगी रास्ता साबित हो सकेगा।

पाव की देवी पट्टी दोगी विकास संघर्ष समिति के संयोजक वाचस्पति रयाल ने क्षेत्र में डॉक्टर की नियुक्ति पर खुशी जताते हुए कहा है कि इस कार्रवाई से पट्टी के युवाओं में नया जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है।
रयाल ने कहा कि युवाओं का जोश देखते अब यह आभास होने लगा है कि किसी भी क्षेत्र की जागरूकता-वहां के जाम हुए विकास के पहिए की रफ्तार को बढ़ाने में अहं रोल निभाता है।
और इसीलिए पट्टी दोगी क्षेत्र के लोगों को उम्मीद है कि युवाओं का जोश और क्षेत्र के नागरिकों का सहयोग पट्टी दोगी के विकास में नए आयाम स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *