जानें ऋषभ पंत से जुड़ी अब तक की खबर….

ऋषभ पंत हादसाः मौके पर जांच के लिए पहुंची फारेंसिक टीम
रूड़की। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गई थी। इसके बाद शनिवार सुबह फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पहुंची। टीम ने पहले गुरुकुल नारसन चौकी में खड़ी ऋषभ की गाड़ी का मौका मुआयना किया। इसके बाद टीम घटनास्थल पर पहुंची और हादसे के कारणों की जांच की। नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी और आरटीओ विभाग के अधिकारी भी टीम के साथ वहां पहुंचे। पुलिस टीम का कहना है कि इस दौरान हाईवे पर दुर्घटना स्थल के पास रजवाहे के चलते सड़क की चौड़ाई कम होने को लेकर भी जांच की जाएगी। बता दें कि शुक्रवार को ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की लौटते वक्त अलसुबह हादसे का शिकार हो गए थे। उनकी कार डिवाइडर की रेलिंग और एक खंभे को टक्कर मारकर संतुलन खो बैठी। फिर हवा में लगभग उड़ती हुई हाईवे के दूसरी तरफ कई पलटियां खाकर करीब 200 मीटर तक घिसटती चली गई। इसके बाद कार में आग लग गई।

फिल्म अभिनेताओं ने पंत का हाल जाना
देहरादून। नए साल मनाने उत्तराखंड आए अनुपम खेर और अनिल कपूर ने भी मैक्स अस्पताल जाकर ऋषभ का हालचाल जाना और उनकी मां से बातचीत की। उनका कहना है कि शेर बच्चा है मुस्कुरा रहा था जल्द फिर ठीक होकर मैदान में उतरेगा। उल्लेखनीय है कि ऋषभ पंत दिल्ली रणजी टीम के लिए भी खेलते हैं। उधर डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील और परमजीत बधाई के पात्र हैं जिन्होंने सबसे पहले उनकी मदद की और पुलिस को सूचित किया राज्य पुलिस द्वारा उनका सम्मान किया जाएगा। उन्‍होंने ऋषभ को फाइटर बताया और कहा उनके साथ प्रशंसकों की दुआएं हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि ऋषभ की हालत स्थिर है। उनके प्रशंसकों से अपील की कि वे उनके लिए प्रार्थना करें, ताकि वह जल्द ठीक हो जाएं।

डीडीसीए के निदेशक ने की ऋषभ पंत से मुलाकात
देहरादून। दिल्‍ली एंड डिस्ट्रिक्‍ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के डायरेक्टर श्याम सुंदर शर्मा ने कहा है कि सड़क पर गड्ढा होने के कारण ऋषभ पंत की कार हादसे का शिकार हुई है। शनिवार को उन्‍होंने देहरादून के मैक्‍स अस्‍पताल पहुंचकर ऋषभ पंत से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।
डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम सुंदर शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि गड्ढे के कारण यह हादसा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि ऋषभ की प्‍लास्टिक सर्जरी हो गई है। उन्होंने ऋषभ पंत, उनकी मां और डॉक्टरों से बात की है।ऋषभ पंत की हालत सामान्य बनी है और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनका उपचार कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी एयरलिफ्ट करने का कोई प्लान नहीं है और ना ही कोई जरूरत अभी है। हालांकि लिगामेंट के उपचार के लिए उन्हें बाद में शिफ्ट किया जा सकता है।दिल्‍ली एंड डिस्ट्रिक्‍ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के डायरेक्टर श्याम सुंदर शर्मा शनिवार को मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के डायरेक्टर श्याम सुंदर शर्मा ऋषभ पंत का हाल जानने देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचे।उनके साथ क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा व सदस्य अमित कपूर रहे। देहरादून जिलाधिकारी सोनिका और एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर भी मैक्स अस्पताल पहुंचे। खानपुर विधायक उमेश कुमार भी वहां मौजूद रहे।

ऋषभ की दादी ने इष्ट देवताओं से मांगी दुआ
पिथौरागढ। क्रिकेटर ऋषभ पंत के दुर्घटना में घायल होने की सूचना मिलते ही उनके गृह जनपद पिथौरागढ़ में लोग हाल जानने के लिए बेचौन नजर आए। ऋषभ की दादी नंदी पंत को जैसे ही पोते के घायल होने का पता चला वह परेशान हो गईं। उन्होंने ईष्ट देवी-देवताओं से ऋषभ की सलामती और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की। गंगोलीहाट के पाली गांव निवासी ऋषभ पंत की दादी नंदी पंत अपनी बेटी बेटी सरस्वती पाटनी के साथ रहती हैं। शुक्रवार को जैसे ही उन्हें हादसे की सूचना मिली तो पिथौरागढ़ के सरस्वती विहार कॉलोनी में सभी परिजन परेशान हो गए।  दादी नंदी पंत ने बताया कि उन्होंने ईष्ट देवता और कालिका माता का उचांण (भेंट) रखा है। ऋषभ के स्वस्थ होने पर पूरा परिवार पूजा-अर्चना के लिए गंगोलीहाट जाएगा। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव उमेश जोशी ने कहा कि वह ऋषभ का हाल जानने जाएंगे।चार अक्तूबर 1997 में रुड़की के अशोक नगर में जन्में ऋषभ पंत का पैतृक गांव पिथौरागढ़ की गंगोलीहाट तहसील के पाली गांव में है। क्रिकेट का शौक रखने वाले पंत ने दिल्ली में तैयारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *