आयुर्वेद जागरण मंच का कुटुम्ब एप लाएगा देश भर के आयुष चिकित्सकों को एक मंच पर: डॉ० डी० सी० पसबोला

देहरादून। प्रदेश के समस्त सेवारत, सेवानिवृत्त तथा प्राइवेट चिकित्सकों को एक मंच पर लाने एवं उन्हें एक उचित प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए आयुर्वेद जागरण मंच द्वारा  पहल की गयी है। मंच द्वारा आयुर्वेद जागरण मंच नाम से कुटुम्ब एप बनाया गया है, जिसके संस्थापक डॉ० डी० सी० पसबोला हैं। आयुर्वेद जागरण मंच के कुटुम्ब एप में देश भर के समस्त आयुष चिकित्सकों को जोड़ने की शुरुआत हो चुकी है। समस्त आयुष चिकित्सकों द्वारा डॉ० पसबोला की इस पहल का स्वागत कर उन्हें शुभकामनाएं दी जा रही हैं एवं इसे आयुर्वेद के विकास एवं आयुष चिकित्सकों के उत्थान हेतु मील का पत्थर बताया जा रहा है। 
  डॉक्टर पसबोला बताया कि आज जहां देश‌भर में समस्त आयुष चिकित्सक अपनी समस्याओं और मांगों के लिए संघर्षरत हैं वहीं  विभिन्न संगठनों के माध्यम से अपनी आवाज भी उठा रहे हैं। किन्तु पूर्ण रूप से संगठित न होने से उन्हें संघर्ष भी अधिक करना पड़ रहा है और अन्त में आशातीत सफलता भी नहीं मिल पा रही है।
इसी आवश्यकता को ध्यान में रखकर समस्त आयुष चिकित्सकों चाहे वो सेवारत हों या सेवानिवृत्त, चाहे प्राइवेट चिकित्सक हों‌ या बेरोजगार, को एक मंच पर लाने के लिए, उन्हें एक मंच देने के लिए आयुर्वेद जागरण  मंच द्वारा आयुर्वेद जागरण मंच नाम से कुटुम्ब एप बनाया गया है।
उन्होंने बताया आयुर्वेद जागरण मंच एक ग्रुप(संघटन) है जो कि आयुर्वेद एवं समस्त आयुर्वेदिक चिकित्सकों (सेवारत, सेवानिवृत्त, प्राइवेट एवं बेरोजगार) की सभी समस्याओं एवं जायज मांगों को विभिन्न प्रिन्ट, डिजिटल एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल्स और सोशल मीडिया के माध्यम से बुलन्द आवाज में उठाता रहा है, साथ ही उनके समाधान के लिए हमेशा संघर्षरत भी रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *