देहरादून और बेंगलुरू संभाग का जीत से आगाज

देहरादून । 52वीं केंद्रीय विद्यालय संगठन राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के अंडर-14 बालिका फुटबॉल मुकाबलों में देहरादून और बेंगलुरू संभाग ने जीत से आगाज किया। प्रतियोगिता में केवी के 10 संभागों की सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेने दून आई हैं।
केंद्रीय विद्यालय भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में गुरुवार को मुख्य अतिथि कर्नल रीमा सोबती, सहायक आयुक्त केवी संगठन सुरजीत सिंह, प्रधानाचार्य केवी ऋषिकेश सुधा गुप्ता ने शुभारंभ किया। प्रतियोगिता में केवी संगठन के देहरादून, पटना, गुरुग्राम, दिल्ली, मुंबई समेत 10 संभागों की श्रेष्ठ टीम पहुंची हैं। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स, स्काउट और गाइड की ओर से मार्च पास्ट किया गया।
प्रधानाचार्य माम चंद ने अतिथियों का स्वागत किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने योग और ऐरोबिक्स की भी प्रस्तुति दी। बालिका वर्ग का उद्घाटन मैच देहरादून और एर्नाकुलम संभाग के बीच खेला गया। इसमें देहरादून ने 3-0 से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में बेंगलुरू ने दिल्ली को 4-0 के अंतर से हराया। लखनऊ और रांची संभाग के बीच खेला गया मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। मौके पर ब्रिगेडियर सुदेश कुमार सिंह, डा. सुकृति रैवानी, स्वाति अग्रवाल, ललित मोहन बिष्ट, सुरजीत सिंह, गीता मिश्रा, कैलाश जोशी आदि मौजूद थे।

अंडर-17 में मुंबई और देहरादून अव्वल
उधर, केवी एफआरआई में प्रतियोगिता के अंडर-17 बालिका फुटबॉल के मुकाबले हुए। पहले मैच में मुंबई ने लखनऊ को 3-0 से शिकस्त दी। दूसरे मैच में देहरादून संभाग ने चेन्नई संभाग को 3-0 के अंतर से हराया। इससे पहले एफआरआई के डिप्टी रजिस्ट्रार विजया रात्रे ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मौके पर प्राचार्य हनुमंत सिंह, मनीष मैठाणी, अरुण मल्होत्रा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *