पोखरी में हिमवंत कवि चंद्रकुंवर सिंह बत्र्वाल की स्मृति में लगने वाले सात दिवसीय मेले को लेकर एसडीएम ने ली बैठक

चमोली: चमोली जिले के पोखरी तहसील मुख्यालय पर हर वर्ष आयोजित होने वाला हिमवंत कवि चंद्रकुंवर सिंह बत्र्वाल की स्मृति में लगने वाले सात दिवसीय मेले को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। गौरतलब है कि इस वर्ष हिमवंत कवि चंद्रकुंवर सिंह बत्र्वाल की स्मृति में आयोजित होने वाला सात दिवसीय मेला छह नवम्बर से आयोजित किये जाने का प्रस्ताव नगर पंचायत की ओर से रखा गया था। इसका व्यापारी दीपावली को ध्यान में रखते हुए विरोध कर रहे थे।
बुधवार को एसडीएम ने नगर पंचायत, व्यापार संघ और अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें यह बात उभर कर सामने आयी की नौ नवम्बर को राष्ट्रपति का चमोली में संभावित दौरा है। साथ ही सात नवम्बर को महाविद्यालयों के छात्र संघ चुनाव भी होने हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही दीपावली के दौरान अधिकांश कर्मचारियों, अधिकारियों का अपने-अपने घरों को चले जाने से व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। व्यापारियों की ओर से पूर्व से ही दीपावली के दौरान मेले की बात पर नाराजगी व्यक्त की गई है। इस बाबत एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भी भेजा गया है।
एसडीएम की ओर से तमाम पहलुओं को ध्यान में रखते जिलाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्रावली भेजी गई है। साथ ही यदि छह नवम्बर को मुख्यमंत्री का मेले में शिरकत का कार्यक्रम जारी होता है तो सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस और राजस्व विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए है।
बैठक में सहायक खंड विकास अधिकारी राजेंद्र बिष्ट, एनटी रमेश चन्द्र पाण्डेय, सप्लाई इंस्पेक्टर जयकृत सिंह बिष्ट, जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता मनमोहन राणा, विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता डीएस भंडारी, बीओ दीपक बिष्ट, मंडल के अध्यक्ष बीरेंद्र राणा, पूर्व अध्यक्ष महिधर पंत, पीयूष वैष्णव आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *