एबीसीडी’ फेम सुशांत पुजारी की प्रस्तुति के साथ ग्रैंड फिनाले के साथ ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल ने डांस डायनामाइट का समापन किया

  • डांस डायनामाइट के लिए ऑडिशन के लिए भारत भर के 16 अलग-अलग शहरों से 40000 से अधिक रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए

इंदौर: भारत की अग्रणी अंतरराष्ट्रीय K12 स्कूल श्रृंखलाओं में से एक ऑर्किड द इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित डांस डायनामाइट नामक फाइनल डांस स्लैम में देश भर के 70 युवा डांसर्स ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर के चमत्कृत किया। अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उत्साहित इन डांसर्स को एक प्लेटफ़ॉर्मप्रदान करने के लिए, स्कूल ने डांस डायनामाइट – एकल नृत्य प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में 6-15 वर्ष के आयु वर्ग के लिए एक एकल नृत्य प्रतियोगिता की मेजबानी की, जिसका उद्घाटन एबीसीडी-फेम बॉलीवुड अभिनेता और कोरियोग्राफर सुशांत पुजारी के द्वारा किया गया ।
इस नृत्य प्रतियोगिता में दिसंबर 2023 में 16 शहरों – बैंगलोर, मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, नागपुर, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, जयपुर, जोधपुर, गुड़गांव, रोहतक, सोनीपत, कोलकाता, चेन्नई, और हैदराबाद के ऑर्किड और गैर-ऑर्किड के प्रतिभागी शामिल थे।
गैर-आर्किड श्रेणी में 1900 पंजीकरण हुए, जिसमें 716 प्रतिभागियों ने ऑडिशन दिया और 23 प्रतिभागी जोनल लेवल तक पहुंचे। वहीं, ऑर्किड श्रेणी में लगभग 40,000 इंट्रा-लेवल ऑडिशन हुए, जिसके परिणामस्वरूप जोनल लेवल पर 634 और राष्ट्रीय स्तर पर 89 लोग चयनित हुए। विशेष रूप से, ग्रूविंग गुरुज़ नामक प्रतियोगिता भी आयोजित हुई जिसमें शीर्ष 4 शिक्षकों को भी रिकग्नाइज किया गया। समापन कार्यक्रम के रूप में ग्रैंड फिनाले, इंदौर में आयोजित हुआ।
आयु वर्गों मेंडांस डायनामाइट के विजेता और उपविजेता

ग्रेड 1 :
विजेता: खनक तोमर
उपविजेता: आद्या मोरे

ग्रेड 2
विजेता – प्रणम्य कौशिक
द्वितीय विजेता
हर्षवी गडीकर

ग्रेड 3:
विजेता: माधव दर्ज़ी
उपविजेता: एकवीरा शर्मा

ग्रेड 4:
विजेता: कृष्णा स्वर्णकार
उपविजेता: निहिरा प्रभु

ग्रेड 5:
विजेता: नव्या जोशी
उपविजेता: यक्षित वाघरेचकर

वर्ग 6
विजेता: अवनी सिंह राजपूत
उपविजेता: आदित्य दलवी

श्रेणी 7
विजेता: श्री प्रहर्षिता
उपविजेता: हर्षिल मानकर

कक्षा 8
विजेता: लव चौहान
उपविजेता: आरना गोयल

श्रेणी 9
विजेता: उर्वशी जंगेड़
उपविजेता: आदेश एस नायर

ग्रेड 10
विजेता: रोनी खानचंदानी
विजेता: इशिका कृष्णन

ग्रोविंग गुरु
विजेता: काजल गुरंग
उपविजेता: प्रीति बुधकोण को शीर्ष सम्मान मिला।

ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल ने हमेशा परफोर्मिंग आर्ट की प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और छात्रों को शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा लगातार समृद्ध अनुभव प्रदान करने के अवसर दिया है। कार्यक्रम के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए ग्रैंड फिनाले में बोलते हुए, सुशांत पुजारी ने कहा, “युवा प्रतिभाओं पर डांस डायनामाइट की स्पॉटलाइट ने मुझे बेहद प्रभावित किया। ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल का आर्टिस्टिक नर्चर के प्रति समर्पण छात्र कलाकारों में रचनात्मक चिंगारी को प्रज्वलित रखने और चैंपियन तैयार करने के मेरे स्वयं के जुनून को प्रतिबिंबित करता है । इस मंच पर इतने सारे युवा नर्तकों को अपनी सारी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हुए देखना बहुत ही मनमोहक था। मुझे डांस डायनामाइट फिनाले का हिस्सा बनकर और युवा प्रतिभाओं के साथ बातचीत करते हुए खुशी हो रही है। मैं कामना करता हूं कि छात्र विभिन्न क्षेत्रों में अपने सपनों को आगे बढ़ाएं और नई ऊंचाइयां हासिल करें।”
अपने विचार साझा करते हुए डॉ. माधुरी सागले, वीपी – एकेडमिक्स ऑफ आर्ट्स, ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल ने कहा, “हम यह मानते हैं कि नृत्य न केवल गतिशीलता के माध्यम से अभिव्यक्ति का एक स्वस्थ रूप देने में सक्षम बनाता है, बल्कि फाइन और ग्रॉस मोटर स्किल्स को बढ़ाकर औत माइंड-बॉडी कोआर्डिनेशन के द्वारा ओवरआल वेल-बीईंग का पोषण भी करता है। हमारा सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक छात्र को अपने चुने हुए क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ लोगों से सीखने का अमूल्य अवसर मिले। डांस डायनामाइट कार्यक्रम युवा प्रतिभाओं को एक मंच देने का हमारा तरीका है, भले ही वे हमारे छात्र हों या बाहर के, और यह आयोजन होलिस्टिक एजुकेशन के प्रति हमारे अटूट समर्पण का प्रमाण है। शिक्षा के दायरे से परे, हम प्रतिभाओं को पोषित करने और कक्षा की सीमाओं से परे मूल्यों की स्थापना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह आयोजन डांसर्स के लिए एक उत्कृष्ट मंच साबित हुआ है । इससे भी अधिक, यह युवा प्रतिभाओं के लिए एक-दूसरे से जुड़ने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान था। हम सुशांत पुजारी के बहुत आभारी हैं जिन्होंने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
डॉ अन्ना मारिया, वीपी – एकेडमिक्स, ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल, इंदौर ने कहा, “डांस डायनामाइट के सभी विजेताओं को मेरी हार्दिक बधाई। डांस डायनामाइट का फिनाले एक प्रदर्शन से कहीं अधिक था; यह हमारे छात्रों की आर्टिस्टिक जर्नी का उत्सव था। ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल में हमारा उद्देश्य न केवल स्टेप्स एंड रूटीन में प्रतिभाओं का पोषण करना है, बल्कि वेल-राउंडेड व्यक्तियों का विकास करना है। इस फिनाले हमारी होलिस्टिक अप्रोच को प्रदर्शित किया, क्योंकि इस कार्यक्रम में युवा डांसर्स ने भावनाओं का प्रदर्शन किया, अपने कौशल को निखारा और वे पूरे आत्मविश्वास और उल्लास के साथ स्पॉटलाइट में आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *