जैपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर ने जय उत्सव 2024 का किया भव्य आयोजन 

इंदौर। जैपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर ने जय उत्सव 2024 का सफल आयोजन किया। 9 और 10 फरवरी दो दिन के इस युवा महोत्सव में 1400 से अधिक युवा प्रतिभाओं की उत्साहवर्धक भागीदारी रही। विद्यार्थियों ने ही आयोजन की रूपरेखा बनाई और कार्यक्रम का संचालन किया। इसमें तरह-तरह की प्रतियोगिताएं, सांस्कृतिक प्रस्तुतियां और खेल प्रदर्शन किए गए। यह युवाओं के आपसी संपर्क और नेटवर्क और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में भाग लेने का सुनहरा अवसर था। आयोजन के पहले दिन सुबह 10 बजे उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथियों अतिन तिवारी, मोतीलाल दायमा और इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन, मुंबई की वंदना ठाकुर ने दीप प्रज्ज्वलित किए और एक कैम्पस रन में भागीदारी की। जैपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर के निदेशक डॉ. दीपांकर चक्रवर्ती ने महोत्सव का आगाज करते हुए युवाओं को संबोधित किया।
आयोजन में एक ज्ञान अनुभाग था जिसमें प्रतिभागियों के बिजनेस प्लान, ब्रांडिंग की क्षमताएं और केस विश्लेषण कौशल देखने को मिले। एक अन्य सेक्शन प्रतिभा और कौशल का था जिसमें कई दिलचस्प आयोजन थे जैसे छोटा छप्पन (फूड स्टॉल), बावर्ची (नॉन-फ्लेम कुकिंग), जनचेतना (नुक्कड़ नाटक सामाजिक संवेदना प्रधान विषयों पर), चेहरे पे चेहरा (फेस पेंटिंग), कलाकृति (स्केचिंग और पेंटिंग), रंगबरसे (रंगोली कला) और व्यर्थ से अर्थ (कचरे का सर्वाेत्तम उपयोग, सस्टेनेबलिटी की परिकल्पना की प्रस्तुति) आदि।सायंकालीन सत्र में प्रसिद्ध बॉलीवुड कंटेंट लेखक और कवि एकाग्र शर्मा ने युवाओं से बातचीत की और कई सांस्कृति प्रस्तुतियां हुईं जैसे ओपन माइक, साज़ (वाद्य संगीत प्रतियोगिता), सुर ताल (गायन प्रतियोगिता), मुद्रा (नृत्य प्रतियोगिता) और टशन में (फैशन शो) आदि। सभी प्रस्तुतियों का दर्शकों ने भरपूर आनंद उठाया। इस अवसर पर इनडोर (शतरंज, टेबल टेनिस, कैरम और बैडमिंटन) और आउटडोर (फुटबॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल और बास्केटबॉल) दोनों तरह के खेलों में जोरदार प्रतिस्पर्धा दिखी।
इस अवसर पर स्टंट फोर्स बाइकरों ने रोमांचक बाइक स्टंट कर इस प्रोफेशन और कौशल में महारत दिखाई। दूसरे दिन बॉलीवुड सेंशन रूपाली जग्गा का रोमांचक परफाॅर्मेंस हुआ। धूम मचाने वाले इस कार्यक्रम में दर्शक झूम उठे। बॉलीवुड धुनों पर सभी के पांव थिरकते रहे।
जैपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर कैम्पस में आयोजित जय उत्सव 2024 बहुत सफल रहा। 9 फरवरी के विभिन्न कार्यक्रमों में 1400 से अधिक युवाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और रूपाली जग्गा के कॉन्सर्ट में मौजूद 3000 से अधिक दर्शकों ने धूम मचा दी। पूरे दो दिनों के इस महोत्सव की योजना और प्रस्तुति दोनों बहुत सुनियोजित दिखी। इसमें डॉ. रेखा अत्री के आधुनिक मार्गदर्शन और राहुल बैरागी के मार्गदर्शन में कार्यरत जय उत्सव की कोर टीम ने सराहनीय काम किया। यह महोत्सव न केवल युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच था बल्कि यह सौहार्दपूर्ण और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना जगाने में भी सफल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *