कलर्स के ‘मंगल लक्ष्मी’ में, पांच बार मंगल और लक्ष्मी ने हमें प्रमुख सिस्टर गोल दिए

नई दिल्ली।कलर्स का नवीनतम पारिवारिक ड्रामा, ‘मंगल लक्ष्मी’ अपनी दिलचस्प कहानी और प्रासंगिक बारीकियों से दर्शकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इस शो की कहानी दो बहनों मंगल (दीपिका सिंह) और लक्ष्मी (सानिका अमित) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो चाहती हैं कि उनको उनके रिश्तों में सम्मान मिले। लॉन्च के बाद से, हर एपिसोड ने मंगल और लक्ष्मी के सिस्टरहुड के सफर को प्रदर्शित करते हुए दर्शकों का दिल जीतना जारी रखा है। बहुत ही कम समय में, यह जोड़ी बहन के प्यार का पर्याय बन गई है, जो साथ मिलकर जीवन की चुनौतियों का सामना करने वाली इन बहनों की जोड़ी से प्रासंगिक है। मंगल और लक्ष्मी उन बहनों की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी हैं, जिनके संबंध में आप निश्चित रूप से उत्साहित होंगे और यहां ऐसे पांच वाकये दिए गए हैं, जब उन्होंने अभूतपूर्व ढंग से सिस्ट गोल्स के लिए मानक स्थापित किए।

मंगल ओके, तो लक्ष्मी भी ओके : मंगल और लक्ष्मी को एक-दूसरे के प्रति सहानुभूति है और वे एक-दूसरे की चिंताओं को दूर करती हैं। उदाहरण के लिए, एक एपिसोड में, मंगल लक्ष्मी से खुलकर बात करती है, और मंगल के भावी ससुराल वालों द्वारा उससे की जाने वाली अपेक्षाओं के बारे में अपना डर व्यक्त करती है। जैसे ही ससुराल वालों ने यह कहा कि लक्ष्मी घर के सभी काम करेगी और उसे बाहर काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, तो चिंतित मंगल लक्ष्मी के पास जाकर उससे सवाल करती है, “सुना तूने?” अपनी परिचित मुस्कान के साथ, लक्ष्मी जवाब देती है, “घर का ही तो काम करना है, कर लूंगी, आप भी तो करती हो।” मंगल तब भी चिंतित है और उससे पूछती है, “तो तुझे ठीक लग रहा है?” जिस पर लक्ष्मी आश्वस्त करती हैं, “आप ओके तो मैं भी ओके।”

मंगल दीदी की पसंद ही लक्ष्मी की पसंद : दोनों बहनों के सिद्धांत समान हैं और इसीलिए विकल्प भी एक जैसे ही होते हैं। एक वीडियो कॉल पर, लक्ष्मी की कुटिल कज़िन ने उसे व्यंग्यपूर्वक सुझाव दिया कि उसे कोई दूल्हा मिलते ही किसी से भी शादी कर लेनी चाहिए, भले ही वह बूढ़ा हो या अच्छा न हो। लेकिन लक्ष्मी इससे निराश नहीं हैं। इसके बजाय, वह मुस्कुराकर कहती है, “मंगल दीदी जिससे कहेंगी मैं शादी कर लूंगी।” वह आगे कहती हैं, “मंगल दीदी की पसंद ही मेरी पसंद है।”

भरोसे से जुड़ा है मंगल और लक्ष्मी का रिश्ता : मंगल और लक्ष्मी दोनों ही एक-दूसरे के लिए विश्वास, समझ और समर्थन के स्तंभ के रूप में खड़ी हैं। जब लक्ष्मी का एक भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है, और वह अपने आंसुओं से अपनी सच्चाई साबित करने की कोशिश करती है, तो मंगल उसे रोकती है। वह लक्ष्मी से कहती है कि उसे कुछ भी समझाने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह उस पर विश्वास करती है। मंगल ने अपनी छोटी बहन को यकीन दिलाया कि वह जानती है कि लक्ष्मी ने कुछ भी गलत नहीं किया है, चाहे मीडिया वीडियो के बारे में कुछ भी कहे।

बहन का सम्मान ही खुद का सम्मान : मंगल, जिसे अपने पति से पर्याप्त सम्मान नहीं मिलता है, वह अपनी बहन लक्ष्मी के लिए एक प्यार करने वाला और सम्मान देने वाला जीवनसाथी खोजने की तलाश में है। इस उद्देश्य के लिए, बहनें एक मैचमेकर के पास जाती हैं, जो लक्ष्मी के लिए एक खानदानी लड़का ढूंढता है। हालांकि, मैकमेकर चेतावनी देता है, “थोड़ा गुस्सैल है, कुछ ऊंच नीच हो जाए तो, लड़की थोड़ा संभाल ले।” अपनी बात को स्पष्ट करते हुए, मंगल ने कहा, “मेरे लिए सबसे ज़रूरी है लक्ष्मी का सम्मान।” कहने की ज़रूरत नहीं है, विभिन्न मामलों में, लक्ष्मी, मंगल को अपने पति अदित के खिलाफ खड़े होने के लिए प्रोत्साहित करती है जो अक्सर उसे अपमानित करता है।

एक दूसरे की इच्छाओं का ख्याल रखते हैं : ये प्यारी बहनें लगातार एक-दूसरे के बारे में सोचती रहती हैं। मंगल और लक्ष्मी दोनों हमेशा एक-दूसरे की भलाई के लिए प्रयासरत रहती हैं। एक एपिसोड में, हम देखते हैं कि जहां मंगल लक्ष्मी के लिए सम्मान देने वाले और प्यार करने वाले जीवन साथी की प्रार्थना करती है, वहीं लक्ष्मी प्रार्थना करती है कि मंगल को वह सब मिले जिसके लिए वह प्रार्थना करती है, और उसे उम्मीद है कि मंगल लक्ष्मी के लिए जो सम्मान चाहती है, वह उसे अपने लिए भी मांगे।

देखिए ‘मंगल लक्ष्मी’, हर दिन रात 9:00 बजे, केवल कलर्स पर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *