रुड़की में प्रतिबंधित मांस के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार

रुड़की । झबरेड़ा थाना पुलिस और उत्तराखंड गौवंश संरक्षण स्क्वायड गढ़वाल परिक्षेत्र हरिद्वार की टीम ने एक मकान में छापेमारी की है। इसी दौरान 5 गौ तस्करों को 600 किलो प्रतिबंधित मांस के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं पकड़े गए आरोपियों का एक साथी मौके से फरार हो गया है। इसके अलावा पशु चिकित्साधिकारी द्वारा बरामद मांस के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

उत्तराखंड गौवंश संरक्षण स्क्वायड गढ़वाल परिक्षेत्र हरिद्वार की टीम को एक घर पर मुखबिर द्वारा गौकशी किये जाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद टीम थाना पहुंची और अलग-अलग टीमें बनाकर बताए गए घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने मौके पर गौकशी करते हुए 5 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया , जबकि उनका एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा।

टीम ने लगभग 6 क्विंटल प्रतिबंधित मांस, गौकशी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और प्रतिबंधित मांस को ले जाने के लिए 6 बाइकों को बरामद किया है। साथ ही टीम द्वारा 5 मवेशियों को भी छुड़ाया। वहीं बरामद प्रतिबंधित मांस को घटनास्थल से बाहर खाली स्थान पर नष्ट किया गया। बहरहाल पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यूपी के बिजनौर से गौवंश को टेंपो में लादकर क्रूरता पूर्ण ले जाने के मामले पर पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। पुलिस ने मामले में टेंपो को सीज करते हुए आरोपी व्यक्ति के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई तेज कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *