फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस ने वित्तीय सेवाओं की उपलब्धता बढ़ाने के लिए रिलायंस सिक्योरिटीज़ से हाथ मिलाया

नई दिल्ली। फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (FGILIC) ने रिलायंस सिक्योरिटीज़ के साथ भागीदारी की घोषणा की है। यह भागीदारी FGILIC की लाइफ इंश्योरेंस विशेषज्ञता और वेल्थ मैनेजमेंट में रिलायंस सिक्योरिटीज़ की शक्ति को जोड़ते हुए एक वास्तविक एवं विस्तृत फाइनेंशियल प्लानिंग के लिए मज़बूत नींव तैयार करेगी। यह तालमेल सिर्फ प्रोडक्ट्स तक सीमित ना होकर, ग्राहकों के लिए नई वित्तीय संभावनाएं पेश करेगा, जिससे उनके आर्थिक खुशहाली के लिए एक स्पष्ट रास्ता तैयार हो सकेगा।

भागीदारी की मुख्य बातें
बाज़ार उपस्थिति में विस्तार: इस भागीदारी के तहत रिलायंस सिक्योरिटीज के साथ मिलकर काम करते हुए FGILIC को बड़े स्तर पर विकास की उम्मीद है। रिलायंस सिक्योरिटीज़ भारत का अग्रणी रीटेल ब्रोकिंग हाऊस है, जिसके 8 लाख से अधिक ग्राहक और 1000 से अधित पैन ऑफिसेज़ का विशाल एफिलिएट नेटवर्क है। यह भागीदारी FGILICके आधुनिक वित्तीय समाधानों के जरिये जीवनभर का भरोसेमंद साथी बनने के लक्ष्य से मेल खाती है।
विभिन्न वित्तीय समाधानों की पेशकश:इस भागीदारी के जरिये वित्तीय समाधानों की एक विस्तृत रेंज पेश की जाएगी। FGILIC के व्यापक लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स, रिलायंस सिक्योरटीज़ की वेल्थ मैनेजमेंट एवं निवेश में मज़बूत स्थिति के पूरक बनेंगे और रिलायंस सिक्योरिटीज़ के सबसे भरोसेमंद फाइनेंशियल सर्विसेज ब्रांड बनने के लक्ष्य में मददगार बनेंगे।

बेहतर ग्राहक संपर्क:रिलायंस सिक्योरटीज़ से हाथ मिलाने से ग्राहक अनुभव बेहतर बनेगा, जिसके लिए विशाल ग्राहक संख्या और एक व्यापक एफिलिएट नेटवर्क मिलकर काम करेगा। यह भागीदारी एक ग्राहक केंद्रित प्रक्रिया के तहत काम करेगी, निवेश और ट्रेडिंग को टेक्नोलॉजी एवं फायदेमंद ब्रोकिंग सेवाओं की मदद से सरल एवं सुविधाजनक बनाएगी। इस साझेदारी का उद्देश्य एक मुश्किल रहित एवं व्यापक फाइनेंशियल प्लानिंग अनुभव प्रदान करता है।
इस भागीदारी पर बोलते हुए, आलोक रूंगटा, एमडी एवं सीईओ, फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. ने कहा, “रिलायंस सिक्योरिटीज़ से हाथ मिलाते हुए हमें बेहद खुशी है। इस भागीदारी के जरिये हम ग्राहकों के लिए बेहतर आर्थिक स्थिति को बढ़ावा देते हुए, उनके लिए नए अवसर प्रदान करेंगे। इस साझा प्रयास की शुरुआत करते हुए हम वित्तीय समाधानों को सरल बनाएंगे, ताकि लोगों को सक्षम बनाया जा सके।

लव चतुर्वेदी, एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर एवं सीईओ, रिलायंस सिक्योरिटीज़ ने कहा, “फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस के साथ इस साझेदारी को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं, जिसमें विकास की अपार संभावनाएं हैं। यह साझेदारी वित्तीय सुरक्षा को बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता मज़बूत करती है और समाज के अलग-अलग वर्गों के लिए सुविधाजनक एवं किफायती इंश्योरेंस समाधान लेकर आएगी। इसके साथ हम अपने ग्राहकों को मजबूत वित्तीय सेवाओँ के साथ सक्षम बनाने का सफर शुरु करने जा रहे हैं।
इस भागीदारी के साथ फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस और रिलायंस सिक्योरिटीज़ का उद्देश्य बेमिसाल सेवाएं प्रदान करना, आधुनिक समाधानों को बढ़ावा देना और फाइनेंशियल प्लानिंग के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाना है। ऐसा करने से ग्राहकों लिए नए आर्थिक अवसर पेश किए जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *