मातृ दिवस विशेष: कलर्स के कलाकारों ने अपनी मांओं को भावपूर्ण संदेशों के साथ शुक्रिया कहा

नई दिल्ली। कलर्स के ‘मेरा बलम थानेदार’ में वीर की भूमिका निभा रहे शगुन पांडे कहते हैं, “अब जबकि मैं घर से दूर रह रहा हूं, तो मुझे अपनी मां और उनके सभी प्यारे बर्तावों की याद आती है – जिस तरह से उन्होंने प्यार से मेरे पसंदीदा व्यंजन बनाए, मुझे अपने हाथों से खाना खिलाया, और गलती करने पर मुझे डांटा भी। मेरे कॉलेज के दिनों में, जब मैं अपने एक्टिंग के सपने को फॉलो कर रहा था, तो उन्होंने मुझे छोटे कटआउट और प्रिंटआउट इकट्ठा करने में मदद की। जब भी मैं उन्हें ऑडिशन में पहनने वाले कपड़ों के लिए कॉल करता हूं, तो वह उन्हें इस्त्री करती हैं और मेरे लिए लाजवाब कलर कॉम्बिनेशन ढूंढती हैं। वह हमारे परिवार की एंटरटेनर हैं और मुझे एक्टिंग के जीन्स उन्हीं से मिले हैं। जब भी मैं काम की तलाश में ट्रेन से कहीं जाता था, तो वह मुझे छोड़ने आती थी। वह हमेशा अपने परिवार के लिए समय निकालती हैं, और उनकी अच्छाई हमारे घर तक ही सीमित नहीं है, उन्होंने अनगिनत अन्य लोगों के जीवन पर असर डाला है। मातृ दिवस की शुभकामनाएं!”

कलर्स के ‘परिणीति’ में परिणीत का किरदार निभा रहीं अंचल साहू कहती हैं, “मेरी मां ने मुझे ऐसे मूल्य दिए हैं जो मेरी पहचान की नींव बन गए हैं – खुद के प्रति सच्चे रहने और दूसरों के प्रति विनम्र रहने के महत्व को पहचानना। मुझे अपने बचपन के वे पल याद आते हैं जब मेरी मां हर उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए प्यार से मेरी पसंदीदा मिठाइयां बनाती थीं, चाहे वह उपलब्धि कितनी भी बड़ी या छोटी क्यों न हो। मेरी अधिकांश समस्याओं का समाधान खुद से यह पूछकर हो जाता है कि मेरी मां इस स्थिति में क्या करतीं। मैं जो कुछ भी करती हूं वह उन्हें गौरवान्वित करने के लिए होता है। मदर्स डे पर, मैं बस इन सभी सुपरविमिन से आग्रह करना चाहती हूं कि जब वे दूसरों की देखभाल कर रही हैं तो अपनी सेहत का भी ख्याल रखें।”

कलर्स के ‘कृष्णा मोहिनी’ में आर्यमन का किरदार निभा रहे फहमान खान कहते हैं, “मां का प्यार बच्चे की सबसे बड़ी सुपरपावर है। मेरे पूरे जीवन में, मेरी मां हमेशा मेरे साथ रहीं हैं, अच्छे समय में मेरा हौसला बढ़ाती रहीं और बुरे समय में मेरा समर्थन करती रहीं। जब भी मेरा दिन बुरा बीतता है, तो उन्हें कॉल करने से मुझे तुरंत बेहतर महसूस होता है। उनके लिए, मैं अभी भी उनका ‘नटखट बेटा’ हूं, जिसे लेकर वह लगातार चिंतित रहती हैं। इस मातृ दिवस पर, मैं न केवल अपनी मां के प्रति, बल्कि पूरे समर्पण से एक पीढ़ी की परवरिश करने वाली सभी मांओं के प्रति भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं।”

कलर्स के ‘मंगल लक्ष्मी’ में मंगल का किरदार निभा रहीं दीपिका सिंह कहती हैं, “एक अभिनेत्री के रूप में, मुझे विभिन्न भूमिकाओं को निभाने का सौभाग्य मिला है, लेकिन मां की भूमिका मेरे जीवन का अब तक का सबसे फायदेमंद और सादगीपूर्ण अनुभव है। मैं मांओं के प्यार करने की शक्ति और असीमित क्षमता की सराहना करती हूं। जब तक मैंने अपने बच्चे को अपनी गोद में नहीं लिया तब तक मुझे वाकई बिना शर्त प्यार के मायने समझ में नहीं आए। हर दिन, मेरा बच्चा मुझे सबसे सरल पलों में भी खुशी पाने के बारे में अमूल्य सबक सिखाता है। मातृत्व ने मुझे मजबूत और साहसी बनाया है। सभी को मातृ दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।”

अधिक अपडेट के लिए कलर्स के साथ जुड़े रहें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *