रियलमी ने 8,999 रुपये मूल्य में अपने सेगमेंट के एकमात्र वेगन लैदर डिज़ाईन के साथ रियलमी सी63 पेश किया

• रियलमी सी63 अपने सेगमेंट में एकमात्र वेगन लैदर डिज़ाईन के साथ आता है, और इसमें 5000 एमएएच की बैटरी के साथ 45 वॉट का फास्ट चार्ज दिया गया है, जो 1 मिनट की चार्जिंग में 1 घंटे की कॉल के लिए इसे चार्ज कर देता है, साथ ही इसमें फ्लैगशिप लेवल का एआई अनुभव प्राप्त होता है।
• रियलमी सी63 दो आकर्षक रंगों: लैदर ब्लू और ज़ेड ग्रीन के साथ एक स्टोरेज वैरिएंटः 4जीबी+128जीबी में 8,999 रुपये में उपलब्ध है।
• रियलमी सी63 की पहली सेल 3 जुलाई को दोपहर 12 बजे से रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनल्स पर शुरू होगी।

नई दिल्ली – भारतीय युवाओं के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी ने आज अपनी चैंपियन सीरीज़ में सबसे नया स्मार्टफोन रियलमी सी63 पेश किया। रियलमी सी63 एक बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन है, जो अपने सेगमेंट में एकमात्र वेगन लैदर डिज़ाईन के साथ स्टाईल और ड्यूरेबिलिटी प्रदान करता है। रियलमी सी63 में 45 वॉट का फास्ट चार्जर दिया गया है, जो इसे बहुत तेजी से चार्ज कर देता है। साथ ही इसकी 5,000 एमएएच की बैटरी भारी उपयोग के बाद भी पूरे दिन पर्याप्त पॉवर प्रदान करती है। रियलमी सी63 में फ्लैगशिप लेवल के एआई अनुभव और इनोवेटिव फीचर्स जैसे एयर गेस्चर, रेनवॉटर स्मार्ट टच और इसका अत्यधिक लोकप्रिय मिनी कैप्सूल 2.0 फीचर दिए गए हैं।
इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम अपनी चैंपियन सीरीज़ में नया स्मार्टफोन, रियलमी सी63 पेश करके उत्साहित हैं। रियलमी में हम ऐसी इनोवेटिव टेक्नोलॉजी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे युवा ग्राहकों की जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा कर सके। रियलमी सी63 इसी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, और किफायती मूल्य में अनेक आधुनिक फीचर्स प्रदान करता है। हमारा मानना है कि रियलमी सी63 अपने अद्वितीय स्टाईल, ड्यूरेबिलिटी और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ बजट स्मार्टफोन के सेगमेंट में नए मानक स्थापित कर देगा।’’
*रियलमी की प्रोडक्ट इमेज यहाँ देखें: लिंक
रियलमी सी63 के मुख्य आकर्षण
अपने सेगमेंट का एकमात्र फ्लैगशिप वेगन लैदर डिज़ाईन
रियलमी सी63 को एक प्रीमियम वेगन लैदर बैक कवर के साथ डिज़ाईन किया गया है, जो आम तौर से फ्लैगशिप स्तर के स्मार्टफोन में देखने को मिलता है। इस डिज़ाईन में अपने सेगमेंट के अन्य उत्पादों के मुकाबले ज्यादा बेहतर टैक्सचर है, जो दागों के लिए रजिस्टैंट होने के साथ ज्यादा टिकाऊ भी है। प्रीमियम वैगन लेदर टैक्सचर के लिए रियलमी सी63 में खुरदुरा लीची पैटर्न लिया गया है, जो वेगन लैदर बैक शेल को कवर करके प्रीमियम टैक्सचर प्रदान करता है, और ग्रिप बढ़ाकर विज़्युअल और स्पर्श का अनुभव बेहतर बनाता है। इसके अलावा रियलमी सी63 इस मूल्य वर्ग में एकमात्र मैटल लेंस डेको के साथ आता है, जो अपनी मजबूत और बेहतर टैक्सचर के कारण महंगा है।
45 वॉट का फास्ट चार्ज और 5000 एमएएच की बैटरी
रियलमी सी63 में 45 वॉट का फास्ट चार्जर दिया गया है, जो केवल 30 मिनट में फोन को 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। यह केवल एक मिनट की चार्जिंग में 1 घंटे तक का टॉक-टाईम प्रदान करता है। साथ ही, रियलमी सी63 में सेगमेंट का एकमात्र टीयूवी रीनलैंड सेफ फास्ट चार्ज सिस्टम सर्टिफिकेशन है, यानी इस फोन की चार्जिंग प्रणाली को कठोर परीक्षणों से गुजारा गया है, और इसमें सुरक्षा के सर्वोच्च मानकों का पालन किया गया है। रियलमी सी63 में ऑक्टाकोर आर्किटेक्चर की चिप लगी है, जो उच्च परफॉर्मेंस के साथ एफिशियंसी भी प्रदान करती है।
फ्लैगशिप लेवल का एआई अनुभव
रियलमी सी63 में अनेक इनोवेटिव फीचर्स हैं, जो फ्लैगशिप लेवल का एआई अनुभव प्रदान करते हैं। इसमें एयर गेस्चर और रेनवॉटर स्मार्ट टच फीचर दिए गए हैं, जो इससे पहले केवल रियलमी की नंबर सीरीज़ और जीटी सीरीज़ में मिलते थे। ये फंक्शन यूज़र की जरूरत के अनुसार डिज़ाईन किए गए हैं, और हैंड्स-फ्री डिवाईस नैविगेशन सुनिश्चित करते हैं। एयर गैस्चर्स की मदद से यूज़र्स स्क्रीन को टच किए बिना अपना स्मार्टफोन चला सकते हैं। यह फीचर कुछ खाते, व्यायाम करते या खाना पकाते वक्त स्क्रीन को टच किए बिना वीडियो देखना और कॉल का उत्तर देना संभव बनाता है। इसके अलावा, रेनवॉटर स्मार्ट टच द्वारा बारिश के मौसम या बाथरूम जैसे गीले वातावरण में भी फोन सुगमता से चलाया जा सकता है। साथ ही सी63 में एआई कॉल नॉईज़ रिडक्शन और अत्यधिक लोकप्रिय मिनी कैप्सूल 2.0 फंक्शन जैसे फीचर भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *