बंधन म्यूचुअल फंड ने बंधन निफ्टी टोटल मार्केट इंडेक्स फंड लॉन्च किया

नई दिल्ली।बंधन म्यूचुअल फंड ने बंधन निफ्टी टोटल मार्केट इंडेक्स फंड लॉन्च करने की घोषणा की जो निफ्टी टोटल मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करने वाली एक ओपन-एंडेड इंडेक्स स्कीम है यह फंड निवेशकों को एक विविध पोर्टफोलियो में निवेश करने का अवसर प्रदान करता है जिसमें बड़े, मध्यम, छोटे और माइक्रो कैप के 750स्टॉक शामिल हैं जो भारतीय इक्विटी बाजार का 95प्रतिशत प्रतिनिधित्व करते हैं न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सोमवार, 24 जून 2024 को खुलेगा और शुक्रवार, 5 जुलाई 2024 को बंद होगा। बंधन निफ्टी टोटल मार्केट इंडेक्स फंड में निवेश लाइसेंस प्राप्त म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर्स, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया जा सकता है।
निफ़्टी टोटल मार्केट इंडेक्स रणनीति पर विचार करने के मुख्य कारणों के बारे में बात करते हुए, बंधन एएमसी के सीईओ, श्री विशाल कपूर ने कहा कि टोटल मार्केट फंड कॉन्सेप्ट ने अपनी सरलता और व्यापक कवरेज के लिए वैश्विक लोकप्रियता हासिल की है दुनिया के कुछ सबसे बड़े ईटीएफ अब टोटल मार्केट फंड हैं। निफ़्टी टोटल मार्केट इंडेक्स ने एक साल में 3.77 बनाम 0.88 के बेहतर रिस्क-एडजेस्टेड रिटर्न के साथ निफ़्टी 50 से काफी बेहतर प्रदर्शन किया है, और 3, 5 और 10 सालों की अवधि में भी इसी तरह का बेहतर प्रदर्शन किया है। बंधन निफ़्टी टोटल मार्केट इंडेक्स फंड सभी क्षेत्रों और मार्केट कैप में व्यापक बाजार भागीदारी प्रदान करता है, जो इसे भारत की आर्थिक सफलता से लाभ उठाने के इच्छुक निवेशकों के लिए एक वैल्यूएबल एडीशन बनाता है।”
टोटल मार्केट इंडेक्स सभी क्षेत्रों को कवर करता है, जिससे बाजार के किसी एक वर्ग में अवसर खोने का जोखिम कम होता है, जबकि संभावित रूप से स्थिर रिटर्न मिलता है। इंडेक्स में सूचीबद्ध स्टॉक यूनिवर्स के सभी 22 सेक्टर शामिल हैं, जबकि निफ़्टी 50 में केवल 14 सेक्टर शामिल हैं। बंधन निफ्टी टोटल मार्केट इंडेक्स फंड निवेशकों को संपूर्ण भारतीय शेयर बाजार का एक हिस्सा खरीदने में सक्षम बनाता है, जिससे यह अनुमान लगाने का जोखिम काफी कम हो जाता है कि कौन सा बाजार वर्ग आगे अच्छा प्रदर्शन करेगा या किसी खास सेक्टर में अत्यधिक निवेश होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *