मेटा द्वारा भारत के व्यवसायों के लिए मेटा वैरिफाईड सदस्यता शुरू की गई

  • मेटा वैरिफाईड भारत में व्यवसायों के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उपलब्ध हो रहा है।
  • मेटा वैरिफाईड प्लान व्यवसायों को सत्यापित बैज, बेहतर अकाउंट सपोर्ट, इंपर्सनेशन से सुरक्षा, और डिस्कवरी और कनेक्शन के लिए अतिरिक्त फीचर्स प्रदान करेंगे।

नई दिल्ली। मेटा ने भारत में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर व्यवसायों के लिए मेटा वैरिफाईड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं। कंपनी ने पिछले साल एक छोटे से परीक्षण के साथ व्यवसायों के लिए मेटा वैरिफाईड शुरू किया था, जिसका उद्देश्य यह जानना था कि मेटा किस प्रकार अपने ऐप्स पर व्यवसायों को अपने लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सबसे उपयोगी सदस्यता टूलकिट प्रदान कर सकता है। इससे पहले इस साल मेटा ने अपने प्रारंभिक परीक्षण का विस्तार कर एक सदस्यता प्लान को चार तक ले जाने की घोषणा भी की थी, और कंपनी ने पिछले साल व्हाट्सऐप पर व्यवसायों के लिए मेटा वैरिफाईड का लॉन्च कर इसे आगे बढ़ाया, जिसकी घोषणा इसकी कन्वर्सेशंस कॉन्फरेंस के दौरान की गई थी।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस विस्तारित मेटा वैरिफाईड व्यवसायिक प्रस्तुति में बेहतर अकाउंट सपोर्ट, इम्पर्सनेशन सुरक्षा, और डिस्कवरी एवं कनेक्शन को सपोर्ट करने के लिए अतिरिक्त फीचर्स के साथ वैरिफाईड बैज शामिल है। ये फीचर्स मिलकर व्यवसायों को वृद्धि का अवसर प्रदान करते हैं और मेटा ऐप्स पर विस्तृत व्यवसायिक जरूरतों और गतिविधियों को सपोर्ट करते हैं।

मेटा की विस्तृत प्रस्तुतियाँ व्यवसायों से मिले फीडबैक और मार्केट रिसर्च पर आधारित हैं क्योंकि कंपनी ने यह परीक्षण पिछले साल शुरू कर दिया था। व्यवसाय के मालिकों ने मेटा को बताया है कि वो सत्यापित होने की क्षमता को महत्वपूर्ण मानते हैं क्योंकि इससे उन्हें विश्वसनीयता मिलती है और ग्राहकों का उन पर ज्यादा भरोसा स्थापित होता है, और वो उनके पास आते हैं। वैरिफाईड बैज़ मेटा वैरिफाईड की सदस्यता लेने के सबसे ज्यादा बताए गए कारणों में से एक है।

व्यवसायों के लिए मेटा वैरिफाईड प्लान एक ऐप के लिए 639 रुपये प्रतिमाह से शुरू होते हैं, और यह 21,000 रुपये तक जा सकते हैं, जो प्रतिमाह दो ऐप्स के लिए शुरुआती रियायती मूल्य है।

इसके लिए साईन अप करने के इच्छुक व्यवसाय अपनी पात्रता जाँच कर ऐप में अपने प्रोफेशनल डैशबोर्ड से ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यह प्रक्रिया वो मेटा के मार्केटिंग लैंडिंग पेज पर जाकर भी पूरी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *