रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की 2024 क्लासिक 350

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, अपनी सदाबहार खूबसूरती, पुराने जमाने के आकर्षण, और मजबूत स्वभाव के साथ, 2008 में लॉन्च होने के बाद से शानदार ऑटोमोटिव डिजाइन, खूबसूरती और इंजीनियरिंग का प्रतीक रही है। इस मोटरसाइकल में हमेशा रॉयल एनफील्ड की असली पहचान बनी रही है। आज इसी मोटरसाइकिल का नया रूप, 2024 क्लासिक 350, लॉन्च किया गया है। 2024 क्लासिक 350 में रॉयल एनफील्ड के सभी खास गुण बरकरार हैं, और यह अपनी खूबसूरती के साथ-साथ लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध भी है। नए फीचर्स और शानदार रंगों के साथ, नई 2024 क्लासिक 350 की शुरुआती कीमत 1,99,500’रुपये है। इसकी बुकिंग्स और टेस्ट राइड पूरे भारत में 1 सितंबर 2024 से शुरू हो रही है।
रॉयल एनफील्ड के सीईओ, बी गोविंदराजन ने 2024 क्लासिक 350के बारे में कहा, क्लासिक 350, रॉयल एनफील्ड की असली मोटरसाइकिल पहचान का सही रूप है। यह मोटरसाइकिल अपनी खूबसूरती, शानदार कारीगरी, और सदाबहार स्टाइल के लिए जानी जाती है। सालों बाद भी इसका आकर्षण और खासियत जस का तस बना हुआ है, और यह लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध है। साथ ही, इसमें कस्टमाइजेशन की भी कई संभावनाएं हैं। हम इन सभी खूबियों को बरकरार रखते हुए क्लासिक 350को नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर रहे हैं। हमें खुशी है कि शुरुआती बुकिंग करने वाले कुछ ग्राहकों को रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम के तहत अपनी पसंद की मोटरसाइकिल बनाने का मौका देंगे। तिरुवोट्टियूर का हमारा कारखाना हमारे लिए बहुत खास है, और हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अब यहाँ इस खास कस्टम प्रोजेक्ट को भी शुरू किया जाएगा।
क्लासिक 350 को पाँच नए वैरिएंट्सऔर सात शानदार रंगों में लॉन्च किया गया है – हेरिटेज (मैड्रास रेड और जोधपुर ब्लू), हेरिटेज प्रीमियम (मेडलियन ब्रॉन्ज), सिग्नल्स (कमांडो सैंड), डार्क (गन ग्रे और स्टील्थ ब्लैक) और क्रोम (एमरैल्ड)। 2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी पायलट लैंप, गियर पोजिशन इंडिकेटर, और टाइप सी यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसमें रॉयल एनफील्ड की खास पहचान और स्टाइल को बनाए रखा गया है। इसके अलावा, टॉप मॉडल्स – एमरैल्ड और डार्क सीरीज में अडजस्टेबल लीवर, एलईडी ट्रैफिकेटर्स और ट्रिपर पॉड जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।
2024 क्लासिक 350 के लॉन्च के साथ, रॉयल एनफील्ड एक नया दौर शुरू कर रहा है, जिसमें रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम जैसी दिलचस्प पहल शामिल है। इस खास और अनोखी मोटरसाइकिल पर्सनलाइजेशन और डिजाइन स्टूडियो सेवा से ग्राहकों को रॉयल एनफील्ड के मशहूर डिजाइनरों की टीम के साथ मिलकर अपनी खुद की मोटरसाइकिल डिजाइन करने का मौका मिलेगा। इसमें आपकी पसंद के रंग, पेंट फिनिश, ट्रिम्स, डेकल्स, बैज, और ग्राफिक्स जैसे कई विकल्प होंगे, जिससे हर कस्टम मोटरसाइकिल अपने निर्माता की तरह अलग और खास बनेगी। इसके साथ ही, यह मोटरसाइकिल फुल मैन्युफैक्चर वारंटी और असली मोटरसाइकिल एक्सेसरीज के साथ आएगी।
एक खास वन-टाइम ऑफर के तहत, पंद्रह ग्राहकों को चेन्नई की दो-दिवसीय ट्रिप जीतने का मौका मिलेगा, जिसमें सभी खर्च शामिल होंगे। इस ट्रिप के दौरान, वे तिरुवोट्टियूर केंद्र का दौरा कर सकते हैं और रॉयल एनफील्ड की डिजाइन टीम के साथ मिलकर अपनी खुद की क्लासिक मोटरसाइकिल बना सकते हैं। साथ ही, उन्हें वल्लम वडागल में कंपनी के एक और विश्व स्तरीय निर्माण कारखाने को देखने का भी मौका मिलेगा। इसके लिए आपको 1 से 4 सितंबर के बीच देशभर के 2050 से अधिक रॉयल एनफील्ड स्टोर्स में से किसी एक पर जाकर नई क्लासिक 350 बुक करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *