13 करोड़ रुपए के गबन मामले का पुलिस ने किया खुलासा, बैंक मैनेजर और कैशियर को गिरफ्तार

रुद्रपुर। उत्तराखंड के जनपद उधमसिंह नगर के रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप थाने में दर्ज 13 करोड़ रुपए के गबन मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि फर्जी साइन और मुहर के जरिए खाते से ये पैसे निकाले गए थे। इस मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर और कैशियर को गिरफ्तार किया है। वहीं, अन्य संदिग्ध व्यक्तियों की भी जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 74 (सितारगंज-काशीपुर) अनुभाग के कंपिटेंट ऑथिरिटी लैंड एक्जिविशन (काला) और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का संयुक्त खाता रुद्रपुर के एक बैंक में है। इसी संयुक्त खाते से फर्जी चेक से करीब 13 करोड़ 51 लाख 46 हजार रुपए का गबन किया गया है। जिसका खुलासा उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने किया।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि दो सितंबर को विशेष अध्यापित अधिकारी कोस्तुभ मिश्रा ने ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस को तहरीर दी थी। तहरीर में उन्होंने बताया कि काला और एनएचएआई-74 के संयुक्त बैंक खाते से करीब 13 करोड़ 51 लाख रुपए अज्ञात व्यक्तियों ने निकाल लिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने एक तरफ जहां इंडसइंड बैंक के कर्मचारियों से पूछताछ की तो वहीं सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालना शुरू किया।

सीसीटीवी वीडियो में 28, 31 अगस्त और 2 सितंबर को चेक लेकर तीन अलग-अलग व्यक्ति के बैंक में आने की पुष्टि हुई। जांच के दौरान यह भी पता चल कि सरकारी चेक लेकर आने वाले व्यक्ति को सर्वप्रथम रिसीविंग प्राप्ति दी जाती है। इसके अलावा बैंक से निश्चित धनराशि से अधिक के चेक के लिए खाता धारक की पॉजिटिव कंफर्मेशन ली जाती है।

मामले में संलिप्तता पाए जाने पर बैंक मैनेजर देवंद्र सिंह निवासी को उसे घर कुंडेश्वरी और कैशियर प्रियम सिंह निवासी आवास विकास थाना ट्रांजिट कैंप को 3 सितंबर को आवास विकास सिंडीसइंड बैंक से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल और ट्रांजेक्शन की तस्दीक से जो संदिग्ध व्यक्ति प्रकाश में आए है, उनकी तस्दीक व गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *