गैरसैंण ब्लाक के परमघाट में सड़क सुधारीकरण कार्य के दौरान आऐ मलवे में दबने से जेसीबी चालक की हुई मौत

कर्णप्रयाग / चमोली। विकासखंड गैरसैंण के अंतर्गत फरकंडे-मेहरगांव मोटर मार्ग पर सड़क सुधारीकरण के दौरान परमघाट में मलवा ओर बोल्डर आने से हुए दर्दनाक हादसे में 22 वर्षीय जेसीबी चालक विकास कुमार पाल पुत्र लाखन सिंह निवासी शेरकोट, नुरपुर, बिजनौर, उत्तर प्रदेश की मौके पर ही मौत हो गयी है। घटना की सूचना मिलते ही तहसील और पुलिस प्रशासन आरआरडीएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां ग्रामीणों की मदद से शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर लगभग 2 बजे गैरसैंण-फरकंडे-मेहरगांव मोटर मार्ग पर सड़क सुधारीकरण कटिंग के कार्य के दौरान किलोमीटर 16 पर परमघाट झरने के समीप बारिश के दौरान काम पर लगी जेसीबी मशीन के ऊपर भारी मात्रा में पहाडी से मलवा और बोल्डर आ गिरे।जिसके चलते चालक समेत जेसीबी मलबे में दफन हो गयी।

घटना की सूचना मिलने पर तहसील व पुलिस प्रशासन ने मौके पर पंहुचकर दो जेसीबी मशीनों की मदद से चालक को सुरक्षित निकालने के प्रयास किये। लेकिन अत्यधिक मलवा और पत्थर जमा होने के चलते 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 4 बजे चालक को मृत अवस्था में निकाला गया। जिसके बाद प्रशासन की टीम द्वारा शव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गैरसैंण पंहुचाने के बाद देर शाम पोस्टमार्टम के लिए कर्णप्रयाग भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 किलोमीटर लम्बी उक्त सड़क का निर्माण पहले लोक निर्माण विभाग गैरसैंण द्वारा करवाया गया था। तब निर्माण कार्य में ग्रामीणों द्वारा ग्रेडिंग सहित तमाम अनियमितताओं की शिकायतों के बाद इसी साल जनवरी में सड़क सुधारीकरण ओर डामरीकरण के लिए पीएमजीएसवाई विभाग को स्थानांतरित कर दी गयी थी। वर्तमान में सड़क के चौडीकरण और सुरक्षा दीवारों के सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा था। इसी दौरान पहाड़ी से आए मलबे को साफ करने के दौरान बरसात के बीच पहाड़ी से आए मलवा और पत्थर में दबकर चालक की मौत हो गई। डीडीआरएफ के जवानों के साथ ही नायब तहसीलदार महेंद्र आर्य सब इंस्पेक्टर सुमित बन्धुनी, पटवारी पजियाणा आशुतोष रावत सहित ग्रामीणों की मदद से शव को निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *