पिथौरागढ़ में चोरी की घटनाओं का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

पिथौरागढ़ । पुलिस ने चोरी के दो मामलों का का खुलासा किया है। पूरे मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी के करीब सात तोले सोना के जेवरात और नगदी बरामद किये गये हैं। पकड़े गए दोनों आरोपी पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं।

एसपी पिथौरागढ़ रेखा यादव ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया पिथौरागढ़ पुलिस ने विगत दिनों सरस्वती विहार कॉलोनी (निकट पियाना) एवं कुजौली क्षेत्र में हुई चोरी की दो अलग-अलग घटनाओं का सफलतापूर्वक खुलासा किया है। 6 सितंबर को शिकायतकर्ता हरिप्रिया खाती, निवासी सरस्वती विहार कॉलोनी (निकट पियाना) द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी। जिसमें बताया अज्ञात चोरों ने उनके चैनल गेट का ताला तोड़कर घर में घुसकर 40,000/- नकद व 01 सोने की अंगूठी चोरी कर ली। दूसरी घटना शिकायतकर्ता विशाल कफलिया, निवासी ग्राम व पोस्ट चमू जिला पिथौरागढ़, हाल निवासी- कुजौली पिथौरागढ़ द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी। उन्होंने बताया पांच सितंबर को वह अपनी माताजी के साथ पड़ोस में रिश्तेदारी में गये हुए थे। देर रात्रि में अपने किराये के मकान कुजौली में वापस आने पर देखा तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। घर के अन्दर रखा हुआ एक बॉक्स जिसमें सोने के जेवरात एक जोड़ी पौंजी, एक गलोबन्द, एक मंगलसूत्र, एक गले का हार, एक जोड़ी कान के झुमके चोरी कर लिया गया है।

पूरे मामले में कोतवाली पिथौरागढ़ में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध धारा- 305 बीएनएस के तहत दो अलग-अलग अभियोग पंजीकृत पर मामले की खुलासा के लिए पुलिस की टीम लगाई गई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी और मुखबिर के सूचना के आधार पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों को चण्डाक रोड गैस गोदाम तिराहे के पास से चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया है।आरोपियों के पास से सात तोला सोने के जेवरात और 5500 नगदी बरामद की गई है। साथ ही चोरी घटना में प्रयोग की गई एक स्कूटी भी बरामद की गई है।पकड़े गए आरोपियों के नाम अजय कोहली निकट बिण स्कूल जिला पिथौरागढ़, करन कुमार निवासी सिनेमालाईन पिथौरागढ़ हैं। दोनों आरोपी अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। पूर्व में भी इनके ऊपर मामला दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *