देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के नवे सीजन का समापन

देहरादून : राजधानी देहरादून में पिछले तीन दिन से चल रहे हैं देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के नवे सीजन का समापन बहुत ही शानदार तरीके से हुआ पिछले तीन दिनों में देहरादून पहुंचकर सभी सितारों ने न सिर्फ अपने अनुभव साझा किया बल्कि फिल्म और एक्टिंग का कोर्स कर रहे छात्र छात्राओं युवाओं लोगों को बहुत कुछ सीखने का मौका भी दिया कार्यक्रम का उद्घाटन हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा मौजूद रहे ।
इस मौके पर दोनों ने ही कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि फिल्म से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन होते रहना चाहिए जिससे कि देहरादून उत्तराखंड के युवाओं को फिल्म मेकिंग से संबंधित जानकारी मिलती रहे।
कार्यक्रम में अभिनेत्री व राजस्थानी लोक पॉप गायिका इला अरुण अभिनेता राजेश शर्मा अभिनेता गजेंद्र चौहान आदिल हुसैन मनोज जोशी जाकिर हुसैन शरीफ हाशमी दीपक केजरीवाल पंकज बेरी फिल्म निर्देशक पुष्पेंद्र सिंह कमल चंद्र अग्नि देव चटर्जी को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर मिजोरम से आए युवा सेबेस्टियन जेसिका और सब रीना ने अपनी प्रस्तुति से सबको मंत्र मुग्ध किया।
फेस्टिवल डायरेक्टर राजेश शर्मा ने बताया कार्यक्रम के दूसरे दिन सभी कलाकार तुला कॉलेज पहुंचे जहां इला अरुण ने कहा खुद की अलग पहचान बनाने के लिए युवाओं को पहले खुद को तरास ना होगा और अपनी खूबियों को जानकर उन पर काम करना होगा उन्होंने वहां पर छात्रों के साथ डांस भी किया। इस मौके पर के के रैना ने कहा कि अभिनय सिर्फ संवाद बोलने तक सीमित नहीं है बल्कि हर भाव को जीवंत करना होता है। इसी तरह से सभी कलाकारों ने कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किया। छात्र भी सभी कलाकारों को अपने बीच पाकर खासे उत्साहित दिख रहे थे । वहीं तीसरे दिन सिल्वर सिटी में इला अरुण के साथ अभिनेता के के रहना का टॉक शो आयोजित किया गया था जिससे पूर्व उनकी फिल्म त्रिकाल प्रदर्शित की गई जिसके बारे में उन्होंने विस्तार पूर्वक चर्चा की। लोगों को तकनीकी विषयों की जानकारी देते हुए बताया कि एक फिल्म में किन-किन बातों का ध्यान रखना पड़ता है । वही सिल्वर सिटी में तीन दिनों में लगभग 75 फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई जिनमे शॉर्ट फिल्म , डाक्यूमेंट्री के अलावा पर्शियन, इजरायल , फिल्मों को भी प्रदर्शित किया गया वहीं कमल चंद्र की फिल्म हमारे बारह ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया । तीन दिनों में प्रदर्शित फिल्मों के डायरेक्टर्स को अभिनेताओं को मोमेंटो दे कर सम्मानित किया। उनके काम की सराहना भी की।
उत्तराखंड टैलेंट हंट में युवाओं ने दिखाया अपनी प्रतिभा का जलवा
फिल्म फेस्टिवल के साथ साथ ही अंजना शर्मा जी ने उत्तराखंड टैलेंट हंट का आयोजन भी किया गया जिसका उद्घाटन व्यापार मंडल अध्यक्ष पंकज मेसन एवं उद्यमिता राज्य मंत्री उत्तराखंड सरकार विनोद उनियाल ने दीप प्रज्वलित कर किया । तीनों दिन युवाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस मौके पर युवाओं ने न सिर्फ एक्टिंग मिमिक्री की वही डांस और सिंगिंग में भी अपना हुनर दिखाया । इस मौके पर बतौर जज रक्षिमा तोमर किरण सिंह सोनाली सरकार राजीव सच्चर पी एस कोचर कोमल वोहरा मुक्तेश हांडा आदि मौजूद रहे इस मौके पर अंतिम दिन सभी विजेताओं को मोमेंट तो ट्रॉफी देकर एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया । तीन दिनों में वहां पर पहुंचे लगभग ढाई सौ प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट देकर उनको भी प्रोत्साहित किया गया।
उत्तराखंड टैलेंट हंट के विजेताओं में कैटिगरी ए में सिंगिंग में प्रथम स्थान क्रियांश द्वितीय स्थान नायरा एवं तृतीय स्थान पर अंतरिक्ष रहे । वही कैटिगरी बी सिंगिंग में प्रथम स्थान पर चारु द्वितीय स्थान पर कनक नौटियाल एवं तृतीय स्थान पर रवीना रहे। डांसिंग की ए कैटिगरी में अनन्या सिंह प्रथम स्थान पर इशा द्वितीय स्थान पर एवं आराध्या बलोनी तृतीय स्थान पर रहे। क्रांतिकारी बी में प्रथम स्थान पर विशाल एवं द्वितीय स्थान पर तन्मय व तृतीय स्थान पर राहुल रहे वही एक्टिंग में प्रथम स्थान पर गौरव द्वितीय स्थान पर सिद्धार्थ व शायरी में प्रथम स्थान पर प्रज्ञा व द्वितीय स्थान पर कनक व तृतीय स्थान पर डॉक्टर पी के सरोहा रहे । ग्रुप डांस में व ग्रुप सिंगिंग में अनंत म्यूजिक एंड डांस एकेडमी व उकामना डी आई टी से रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *