शौनक गोत्रीय खण्डूड़ी बन्धु आत्मीय सम्मेलन में शामिल हुईं स्पीकर ऋतु खंडूड़ी

टिहरी गढ़वाल। खण्डूडी दीवान महासभा समिति  (रजि.) टिहरी गढ़वाल द्वारा आयोजित शौनक गोत्रीय खण्डूड़ी बन्धु आत्मीय सम्मेलन में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। यह कार्यक्रम भगवान नागराज मन्दिर प्रांगण साणौं, जसपुर,में आयोजित किया गया, जिसमें समाज के अनेक सदस्यों और गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम की शुरुआत में खण्डूडी बन्धुओं ने विधानसभा अध्यक्ष का ढोल नगाड़ों और फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने भगवान नागराज मन्दिर प्रांगण साणौं में पूजा अर्चना कर समस्त प्रदेश वासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने खण्डूड़ी समुदाय की एकता और परंपराओं के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, ष्हमारी सांस्कृतिक विरासत हमें जोड़ती है और हमें अपने मूल्यों को सहेजने की आवश्यकता है। सम्मेलन में विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया। विधानसभा अध्यक्ष ने खण्डूड़ी बन्धुओं को अपने कार्यों में सहयोग और समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने उपस्थित सभी सदस्यों से एकजुटता और सहयोग की भावना के साथ आगे बढ़ने का आग्रह किया।
इस अवसर पर उन्होंने पहाड़ों की संस्कृति, मातृशक्ति और पहाड़ी एकजुटता पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, ष्उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति हमारे पहाड़ों के संस्कारों का परिणाम है। हमें इसे सहेजना और आगे बढ़ाना होगा। मातृशक्ति के महत्व पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ष्महिलाएं हमारे समाज की रीढ़ हैं। उनकी शक्ति और योगदान को सम्मानित करना आवश्यक है। अध्यक्ष ने पलायन की समस्या पर चिंता जताई और कहा, ष्हमें मिलकर पहाड़ों में विकास के नए अवसर पैदा करने होंगे ताकि हमारी युवा पीढ़ी यहाँ रहकर अपना भविष्य बना सके। समिति के अध्यक्ष नरेश चंद्र खंडूरी ने कार्यक्रम की सफलतापूर्वक योजना बनाने के लिए सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया और आगे भी ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की आवश्यकता पर जोर दिया। इस कार्यक्रम मे समाजसेवियों और युवाओं की भी सक्रिय भागीदारी रही, जिन्होंने अपने विचार साझा किए और खण्डूड़ी समुदाय की सामाजिक और आर्थिक उन्नति के लिए विचार-विमर्श किया। इस दौरान राधेश्याम खंडूडी ,आरती छेत्र पंचायत सदस्य ,मुकेश खंडूडी प्रधान, विजय लक्ष्मी प्रधान  ,मानवेंद्र खंडूडी, गौरब खंडूडी, नरेश खंडूरी, दीपक खंडूडी, सोहन लाल खंडूडी ,सरला खंडूडी ,सुधीर खंडूडी, नरेश खंडूडी, सुधीर खंडूडी ,गिरीश खंडूडी ,सच्चिदानंद खंडूडी, वीरेंद्र खंडूडी, गिरीश खंडूडी, मंच सचालन चंडी प्रसाद खंडूडी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *