दून में लगा रोजगार मेला, 700 से अधिक पदों पर हुआ चयन

रोजगार मेले में पहुंची 32 से अधिक कंपनियां
देहरादून। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में शनिवार को जिला प्रशासन ने रोजगार मेले का आयोजन किया। रोजगार के इच्छुक युवा बड़ी संख्या में रोजगार मेले में पहुंच रहे हैं। इस मेले में करीबन 32 से अधिक विभिन्न कंपनियां भाग ले रही हैं। इसमें हेल्थ, फार्मा, मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर, सेल्स और मार्केटिंग जैसे विभिन्न सेक्टरों की कंपनियां पहुंची हैं।
जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे से रोजगार कार्यालय में इस मेले का आयोजन किया। इस मेले में करीबन 700 से अधिक पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया मेले में आई विभिन्न कंपनियां अलग-अलग क्षेत्र से आए युवाओं का साक्षात्कार ले रही हैं। उन्होंने बताया यह बड़े हर्ष की बात है कि इस बार काफी संख्या में अभ्यर्थी मेले में पार्टिसिपेट करने आए हैं। इंटर, बीए, बीकॉम बीएससी, आईटीआई ,पॉलिटेक्निक ,डी फार्मा, बी फार्मा किए हुए क्षेत्रों के पास आउट छात्र भी इस मेले का लाभ उठा रहे हैं।
विभिन्न क्षेत्रों की करीबन 32 से अधिक कंपनियों के मेले में शामिल होने से छात्रों में भी खासा उत्साह है। उन्होंने बताया जब भी रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है उसमें सलेक्शन के कई चरण होते हैं। कुछ कंपनियों की ओर से अभ्यर्थियों के इसी दिन साक्षात्कार करके नियुक्ति प्रदान कर दी जाती है, जबकि कुछ कंपनियों दूसरे नियम फॉलों करती हैं। बता दें आज रोजगार मेले के माध्यम से सैकड़ों युवाओं को विभिन्नन कंपनियों के माध्यम से नौकरी का अवसर मिलेगा। मेले की सबसे अच्छी बात है कि इसमें सभी युवा निशुल्क फॉर्म लेकर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *