एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने लॉन्च की एक नई पॉलिसी-‘एसबीआईजी हेल्थ सुपर टॉप-अप’

सुपर टॉप-अप पॉलिसी को किसी भी कंपनी की बेस पॉलिसी में जोड़ने की सुविधा
देहरादून। भारत की अग्रणी जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने एक नई पॉलिसी ‘एसबीआईजी हेल्थ सुपर टॉप-अप’ लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक हेल्थ बीमा टॉप-अप प्लान है, जिसे बुनियादी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के साथ किफायती विकल्प के रूप में डिजाइन किया गया है। यह प्रॉडक्ट बीमा चाहने वाले लोगों को अपनी मौजूदा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी को और बढ़ाने के लिए विकल्प प्रदान करता है, भले ही वह पॉलिसी कॉर्पाेरेट हो या व्यक्तिगत। यह ग्राहकों को अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप कवरेज को अपने अनुकूल करने में सक्षम बनाता है, जिससे एक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित होता है।
देश में जीवनशैली संबंधी बीमारियों के बढ़ने और चिकित्सा से संबंधित लागत में लगभग 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने के साथ, अप्रत्याशित चिकित्सा आपात स्थितियों को प्रभावी ढंग से मैनेज करने के लिए पर्याप्त कवरेज होना अनिवार्य है। आमतौर पर मानक स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के माध्यम से यह संभव नहीं हो पाता है।
एसबीआईजी हेल्थ सुपर टॉप-अप पॉलिसी के जरिये लोगों को यह भरोसा मिलता है कि वे किसी भी अप्रत्याशित चिकित्सा स्थिति का बड़ी आसानी के साथ सामना कर सकते हैं। इस योजना में कवरेज की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, जिसमें 5 लाख से लेकर 4 करोड़ तक की बीमा राशि वाली दो योजनाएं शामिल हैं। पॉलिसी के तहत, दावा तब देय होता है जब आपका प्राथमिक स्वास्थ्य बीमा कवरेज समाप्त हो जाता है या जब खर्च कटौती योग्य राशि से अधिक हो जाता है। यह अतिरिक्त कवरेज की आवश्यकता वाले ग्रुप हेल्थ या रिटेल हेल्थ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है, साथ ही अपर्याप्त या बिना बीमा वाले शहरी और अर्ध-शहरी आबादी को भी पूरा करता है। इसके अतिरिक्त, यह पॉलिसी उच्च-नेट-वर्थ व्यक्तियों (एचएनआई) या व्यापक बीमा कवरेज चाहने वाले परिवारों की आवश्यकताओं को पूरा करती है।
एसबीआईजी हेल्थ सुपर टॉप-अप में अनेक उल्लेखनीय लाभ दिए गए हैं, जिनमें ये शामिल हैं-
फ्लेक्सिबल वार्षिक एग्रीगेटेड डिडक्टिबल और लॉन्ग-टर्म एग्रीगेटेड डिडक्टिबल विकल्प
5 लाख से 4 करोड़ तक की बीमित राशि और 2 लाख से 2 करोड़ तक के डिडक्टिबल विकल्प
संचयी बोनस (सीबी) दावे के मामले में सीबी में कोई कटौती नहीं
संबंधित और/या असंबंधित बीमारी/चोट के लिए असीमित रिस्टोर
प्रतीक्षा अवधि को कम करने का विकल्प
ग्लोबल कवर
3 साल तक के दीर्घकालिक पॉलिसी विकल्प
18-35 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए 3,377 रुपये से शुरू होने वाले प्रतिस्पर्धी प्रीमियम।
यह व्यापक सुपर टॉप-अप पॉलिसी अनेक महत्वपूर्ण सुविधाएं प्रदान करती है, जिनमें वैश्विक कवरेज, असीमित रिस्टोर और एक संचयी बोनस शामिल है जो दावे के बाद भी बरकरार रहता है और जो आपको समय के साथ बढ़ता हुआ मूल्य प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, प्रतीक्षा अवधि में कमी से अन्य सुविधाओं के साथ-साथ दूसरे फायदों तक त्वरित पहुंच सुनिश्चित होती है। सभी पॉलिसियों पर 5 प्रतिशत की एकमुश्त स्वागत छूट लागू होगी, बशर्ते प्रस्तावक कंपनी से कोटेशन प्राप्त करने के 5 दिनों के भीतर एसबीआईजी हेल्थ सुपर टॉप-अप बीमा खरीद ले।

नई पॉलिसी के बारे में और विस्तार से जानकारी देते हुए एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के चीफ प्रॉडक्ट और मार्केटिंग ऑफिसर सुब्रमण्यम ब्रह्मजोसुला ने कहा कि चिकित्सा उपचारों की बढ़ती लागत और जीवनशैली से संबंधित बीमारियों के बढ़ते प्रचलन के साथ, व्यापक स्वास्थ्य कवरेज होना अब एक विलासिता नहीं बल्कि एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। एसबीआई जनरल में, हम हमेशा ग्राहकों को ऐसे सरल और किफायती जोखिम सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने में सबसे आगे रहे हैं जो ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करते हैं। ‘एसबीआईजी हेल्थ सुपर टॉप-अप’ बीमा पॉलिसी, उन ग्राहकों के लाभ के लिए है जो अपनी मौजूदा बीमा योजना को उचित प्रीमियम दर पर टॉप-अप करना चाहते हैं। यह पॉलिसी व्यक्तियों और परिवारों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार की गई है, जो अप्रत्याशित चिकित्सा आपात स्थितियों के दौरान मन की शांति और वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। इस सुपर टॉप-अप पॉलिसी में किसी भी प्रदाता की किसी भी मौजूदा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी को सहजता से जोड़ने का अनूठा लाभ मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *