केवी के अनमोल बने टिहरी जिले में 12वीं के टॉपर

 संदीप बेलवाल‍‍@ नई टिहरी।वैश्विक महामारी कोरोना के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया। कोरोना के कारण बिना परीक्षा के ही सीबीएसई ने परिणाम घोषित किए है । कक्षा 10वीं और 11वीं का परिणाम का 30-30 प्रतिशत और प्री-बोर्ड और इंटरनल एसेसमेंट के 40 प्रतिशत अंकों को आधार बनाकर रिजल्ट बनाया गया है। केंद्रीय विद्यालय नई टिहरी के अनमोल डोभाल ने 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
शुक्रवार अपरान्ह को देश के सबसे बड़े बोर्ड सीबीएसई ने 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया।
कोरोना के कारण सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। जिला मुख्यालय के सेंट एंथनी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य गौतम बिष्ट ने बताया कि स्कूल की आयुषी सकलानी ने 96.40 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉप किया है। स्कूल के सभी 103 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। सुहानी शाह ने 95.40, नम्रा अहमद 93.60 प्रतिशत अंक हासिल किए। छात्र-छात्राओं ने मिष्ठान वितरण कर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर अनिल सेमल्टी, दाताराम जुयाल भी मौजूद रहे। वहीं केंद्रीय विद्यालय नई टिहरी के अनमोल डोभाल ने 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉप किया है। प्रियांशी नेगी ने 96.2, विपिन बेलवाल 95.6, साक्षी नेगी 95.4, वैष्णवी सेमवाल 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। स्कूल प्राचार्य सुखदेव सिंह जयाड़ा ने बताया कि स्कूल सभी 82 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।
उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी हैं। न्यू टिहरी इंटरनेशन स्कूल की प्रबंधक शालिनी जॉली और प्रधानाचार्य प्रवीन भट्ट ने बताया कि स्कूल में आकाश नेगी ने 97.4 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉप किया। आशीष उनियाल ने 96.4, अभिलेख तोपवाल ने 96.2, शेरल नेगी ने 96 प्रतिशत अंक हासिल किए। बताया कि सभी 65 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। केंद्रीय विद्यालय सौड़-खांड प्रतापगनर के प्राचार्य प्रदीप चंद्र थपलियाल ने बताया कि स्कूल में सभी 16 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। मानवीय रावत ने 95.4 अंकों के साथ स्कूल टॉप किया जबकि आयुष रावत को 90.2 प्रतिशत अंक मिले। जवाहर नवोदय विद्यालय पौखाल के प्राचार्य एके शर्मा ने बताया कि सभी 38 छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। तनुज नौटियाल ने 96.20 फीसदी अंकों के साथ स्कूल में सर्वाधिक अंक हासिल किए। स्नेहा भंडारी ने 95.60, खुशी भंडारी ने 94.80 और काजल तिवारी ने 93 फीसदी अंक प्राप्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *