पंजाब में भारत – पाक बार्डर पर फिर घुसपैठ की कोशिश, BSF जवानों ने की फायरिंग

 तरनतारन। पंजाब में भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर फिर से घुसपैठ की कोशिश हुई है। तरनतारन में भारत – पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्‍तानी घुसपैठियों ने भारत में घुसने की कोशिश की, लेकिन सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने इसे विफल कर दिया। बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठियों को रोकने के लिए फायरिंग की। इसमें दोनों  पाकिस्‍तानी घुसपैठिए मारे गए। बताया जाता है कि दाेनों नशा तस्‍कर हैं। बीएसएफ और पुलिस के जवान पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन चला रहे हैं।

भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने पाक की और से भारतीय इलाके में दाखिल हो रहे इन दो पाक तस्करों को मार गिराया। इसके बाद इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। घटना शुक्रवार की देर रात करीब दस बजे खालड़ा सीमा क्षेत्र में हुई।  तैनात बीएसएफ के जवानों ने पोस्ट थेह कलां के पास पाकिस्‍तान की और से हरकत महसूस की। बीएसएफ जवानों ने नाईट विजन कैमरों की मदद से देखा की सीमा पर करके कुछ लोग भारतीय इलाके की ओर आ रहे हैं।

इसके बाद बीएसएफ जवानों ने घुसपैठियों को रुकने को कहा, लेकिन उन्‍होंने इस पर ध्‍यान नहीं दिया और जवानो पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में बीएसएफ के जवानों ने भी फायरिंग की और दोनाें घुसपठियों को मौके पर ही मार गिराया। शनिवार सुबह होते ही जवानों ने घटना के बारे में उच्च अधिकारियो को जानकारी दी और पूरे क्षेत्र में पंजाब पुलिस की मदद से सर्च अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक दो पाकिस्तानियों के शव ही बरामद हुए हैं। मारे गए लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई।

बता दें कि पंजाब में भारत – पाकिस्‍तान बार्डर पर पाक की ओर से घुसपैठ की लगातार कोशिशें होती रहती हैं। पाकिस्‍तान की ओर से बार्डर क्षेत्र में ड्राेन भी भेजे जाने की घटनाएं होती रही हैं। इन ड्रोन से नशीले पदार्थ और हथियार भेजे जाते हैं। बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ की कोशिशों को अक्‍सर नाकाम कर देते हैं। ड्रोन से हथियार और नशा भेजने के प्रयास विफल किए गए हैं। इसके बावजूद पाकिस्‍तान की ओर से ये हरकतें बंद नहीं हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *