पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश से दून और आसपास के क्षेत्रों में नदी-नालों से सटी बस्तियों को खतरा, करवाया जाए जाल और पुश्ते का निर्माण

देहरादून। पिछले 48 घंटे से भी अधिक समय से हो रही बारिश से दून और आसपास के क्षेत्रों में नदी-नालों से सटी बस्तियों को खतरा पैदा हो गया है। ऐसे में बस्तियों के किनारे जाल और पुश्ता निर्माण करवाया जाए। यह बात सोमवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम प्रशासन वीर सिंह बुदियाल से कही।

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार और महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कार्यालय में एडीएम को ज्ञापन सौंप कर कहा कि बारिश के कारण पूरा शहर ही प्रभावित है। स्मार्ट सिटी निर्माण कार्य के दौरान किए गए गड्ढों में बारिश का पानी जमा हो रहा है। इस कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रिस्पना, बिंदाल नदी और छोटी बिंदाल नदी का बहाव तेज हो गया है। इस कारण इन नदियों के किनारे रहे रहे सैंकड़ों परिवारों को भारी खतरा पैदा हो गया है। इन नदियों के किनारे अवैध खनन के कारण इतने गड्ढे हो गए हैं कि कभी भी आसपास के मकान गिर सकते हैं। पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि नाला पानी रोड, डीएल रोड, आर्य नगर, राजेश रावत कालोनी, नई बस्ती चंदर रोड, महात्मा गांधी बस्ती, नेशविला रोड, नई बस्ती नेमी रोड, तेग बहादुर रोड आदि क्षेत्रों के नालों का पानी इन नदियों में गिर रहा है।

जगह-जगह पुश्ते क्षतिग्रस्त हुए हैं। जनहित में जल्द इन स्थानों पर जाल व पुश्तों का निर्माण किया जाए। जिससे बस्तीवासी सुरक्षित अपने घरों में रह सकें। ऐसा न होने पर जनता को साथ लेकर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। अवसर पर सोम प्रकाश वाल्मीकि, कमर खान, महानगर महामंत्री नीरज नेगी, अरुण शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *