वन विभाग की भर्ती युवाओं के जान पर बनी आफत

सूर्यप्रकाश‍@उत्तरकाशी 


वन विभाग मे वन वीटअधिकारी भर्ती प्रक्रिया इन दिनों फिर से काफी चर्चाओ में है और हो क्यो न  इस भर्ती के दौरान 25 किलोमीटर की दौड़ लगाते वक्त चमोली के एक व्यक्ति की दौड़ पूरी करने के बाद मौत हो गयी है,जब कि जनपद   के एक युवक की स्थिति भी गम्भीर बनी हुई है जो देहरादून के नीजि अस्पताल में भर्ती है जिसे पूर्व विद्यायक विजयपाल सजवाण ने हर सम्भव सहयोग कर भरोषा दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डुण्डा विकास खण्ड के बगसारी गांव निवासी विनय मटूडा उत्तराखण्ड अधिनस्त चयन सेवा आयोग द्वारा आयोजित वन वीट अधिकारी भर्ती परीक्षा के शारीरिक दक्षता के लिए पुरुष अभियार्थियों  के लिए रखी गयी 25 किमी० की दौड़ के दौरान अचानक बेहोश हो गया पानी नहीं मिलने के कारण उसकी किडनियों में दिक्कत हो गई जिसे देहरादून के  मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है डॉक्टर ने जो कारण बताए हैं वह बेहद चौंकाने वाले हैं। भर्ती में पुरुषों के लिए 25 किलोमीटर और महिलाओं के लिए 14 किलोमीटर की दौड़ रखी गई है।

डिहाइड्रेशन के कारण मटूडा की दोनों किडनी प्रभावित हो गयी है पूर्व गंगोत्री विधायक विजयपाल सजवाण ने अस्पताल जाकर विनय से भेंट की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *