सड़क हादसे में 9 की मौत, दो घायल

अनियंत्रित होकर डंपर पेड़ से टकराया, दो की मौत
देहरादून। बुधवार तड़के प्रेमनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत धूलकोट के जंगल में एक तेज गति के डंपर के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराने से चालक-परिचालक की मौत हो गयी। सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार तड़के करीब चार बजे थाना प्रेमनगर को सूचना मिली कि धूलकोट के जंगल में एक डम्पर अनियंत्रित होकर सडक किनारे पेड़ से टकरा गया है, जिसमें डम्पर चालक और परिचालक की मौके पर ही मृत्यू हो गयी। सूचना पर थाना प्रेमनगर से पुलिस बल तत्काल् मौके पर पहुंचा तथा दुर्घटनाग्रस्त वाहन से दोनो शवों को बाहर निकाला गया। घटना के सम्बन्ध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि डम्पर प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत धर्मकांटे से रेता-बजरी की तौल कराकर सेलाकुई की ओर जा रहा था, इस दौरान धूलकोट के जंगल में वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। पुलिस द्वारा दोनो शवों का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी में रखवाया गया है। मृतकों के नाम इन्तेजार पुत्र अली अहमद निवासी ग्रा0 हसनपुर थाना सहसपुर उम्र 27 वर्ष व दिलशाद पुत्र शब्बीर निवासी सहसपुर उम्र 29 वर्ष बताए जा रहे है।

वाहन पलटने से एक की मौत,दो घायल
उत्तरकाशी। बुधवार सुबह संगमचट्टी मोटर मार्ग पर वन विभाग का वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो लोग के घायल हुए जबकि एक की मौत हो गयी। सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहंुची। मृतक के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।
मिली जंानकारी के अनुसार संगमचट्टी मोटर मार्ग पर स्थान रवाड़ा के पास वन विभाग का वाहन सड़क पर पलटने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में जिसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस टीम और 108 आपातकालीन सेवा घटनास्थल पहंचे। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 2018 बैच के वन क्षेत्राधिकारी शंकर आनंद भट्ट की मौत हो गई। मृतक की पत्नी भी वन क्षेत्राधिकारी पद पर टिहरी डैम वन प्रभाग वन प्रभाग में तैनात हैं। करीब दो साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी। रेस्क्यू टीम ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

सड़क दुर्घटना में छह नेपाली मजदूरों के मौत
पिथौरागढ़ झूलाघाट में विषुपति का पर्व मनाने भारत से अपने घर नेपाल वापस लौट रहे 6 नेपाली मजदूरो की जीप दुर्घटना में मौत हो गई हैं। पांच लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। भारतीय सीमा से लगे झुलाघाट से बझाग जा रही जीप मंगलवार की रात लगभग 11.30 बजे झौलेक मोड़ के पास खाई में जा गिरी। मौके पर पंहंुची पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है। देर रात भारत से नेपाल जा रहे मजदूरों का वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। जिला पुलिस कार्यालय बैतडी के प्रवक्ता पुलिस निरीक्षक योगेश खत्री ने बताया कि 500 मीटर नीचे गिरी जीप में सवार केदारस्यू गांव पालिका के 60 वर्षीय मनी बोरा, 42 वर्षीय नरे बोहरा, 35 वर्षीय गोरख बोरा, 45 वर्षीय मान बहादुर धामी, 45 वर्षीय बिरख धामी और 45 वर्षीय बुरे धामी की मौत हो गई। इस दुर्घटना में ड्राइवर का पता नहीं लग सका है। उन्होंने बताया कि यह सभी लोग भारत में मजदूरी करते थे और विषुपति का पर्व मनाने के लिए घर लौट रहे थे। सभी लोग एक ही गांव के बताए जा रहे हैं। बुधवार सुबह से खाई में पड़े शवों को निकालने का काम शुरू हो चुका है। मृतकों के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *