आकाश हेल्थकेयर ने अपना पहला स्पेशलाइज्ड ऑर्थोपेडिक अस्पताल आगरा में खोला

आगरा: आगरा शहर को ताज महल की वजह से अधिक जाना जाता है, लेकिन अब यह पूराने ख्यालात हो चुके हैं और अब आगरा को भी रोबोटिक तकनीकिकरण के रूप में जाना जाने लगेगा। आकाश हेल्थकेयर – जो कि भारत में हेल्थकेयर के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने वाला ब्रांड है – लेकर आया है बिलकुल बेस्ट और नया ऑर्थोपेडिक अस्पताल आगरा में। यह इनका पहला स्पेशलाइज्ड ऑर्थोपेडिक अस्पताल है और इसका नाम आकाश ऑर्थोसिटी है।
आकाश ऑर्थोसिटी, जो कि 672, मथुरा बायपास रोड, NH 2, सिकंदरा, आगरा, उत्तर प्रदेश, 282007 पर स्थित है, एक तरह की वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी है। जिसमें लेटेस्ट तकनीक और उपकरणों को शामिल किया गया है। इसमें 3 हाई एंड, ऑटोमेटेड स्मार्ट ऑपरेटिंग थिएटर भी हैं जिस कारण यह अस्पताल इस क्षेत्र में इस प्रकार का पहला अस्पताल है।
आकाश ऑर्थोसिटी का आज उद्घाटन किया गया है जिसमें चीफ गेस्ट – डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव, चीफ मेडिकल ऑफिसर, आगरा, गेस्ट ऑफ होनर, डॉक्टर जे सी चौधरी, चेयरमैन ऑफ आकाश हेल्थ केयर, स्पेशल गेस्ट्स, श्री नागेन्द्र प्रताप, वीसी, ADA, मथुरा, वृंदावन एवं हरीश चंद्र, चीफ कंसल्टेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन और डॉक्टर आशीष चौधरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, आकाश हेल्थकेयर, ने हिस्सा लिया।
यह 50 बेड वाला अस्पताल है और इसमें ऑर्थोपेडिक सर्जन काफी ज्यादा स्किल्ड और अनुभवी हैं। यह अस्पताल मरीजों को एक अच्छा अनुभव प्रदान करेगा।
डॉक्टर आशीष चौधरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, सीनियर कंसल्टेंट और हेड, आर्थोपेडिक्स एंड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, आकाश हेल्थकेयर, का कहना है कि आकाश हेल्थकेयर आगरा जैसी ऐतिहासिक जगह में ऑर्थोपेडिक अस्पताल खोल कर काफी खुशी और गर्व महसूस कर रहा है। बेस्ट आर्थो ट्रीटमेंट देने के लिए अस्पताल में एक से एक लेटेस्ट तकनीक उपलब्ध हैं।
वह आगे कहते हैं कि ट्रेडिशनल आर्थो ट्रीटमेंट के साथ साथ आगरा में रोबोटिक नी रिप्लेसमेंट सर्जरी भी उपलब्ध होगी। स्पोर्ट्स स्पाइनल डिसऑर्डर और जटिल ट्रॉमा केस में भी अस्पताल काफी अच्छी सुविधाएं प्रदान करेगा। 3D प्रिंटिंग तकनीक का प्रयोग करके अस्पताल मुश्किल से मुश्किल मेडिकल स्थितियों को संभाल पाने में सक्षम है।
इस समय आगरा में आर्थो केयर फैसिलिटी तो कई जगह उपलब्ध हैं लेकिन वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी कहीं पर भी नहीं मिल रही थी। जबकि इस एतिहासिक जगह के लोग ये डिजर्व करते हैं। इसी कमी को पूरा करने के लिए आगरा में ऑर्थोसिटी को स्थापित किया गया है।
आगरा में लेटेस्ट आर्थो केयर की जरूरत के बारे में बात करते हुए डॉक्टर आशीष चौधरी कहते हैं कि सर्जिकल जगत अब रोबोटिक्स, इनोवेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और सर्जिकल तकनीकों को रिफाइनमेंट की ओर आगे बढ़ रहा है। इस क्षेत्र में काफी सारे एडवांसमेंट देखने को मिल चुके हैं। इस अस्पताल में आपको निम्न ऑर्थोपेडिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी-
● रोबोटिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी ​
● की होल स्पोर्ट मेडिसिन और आर्थ्रोस्कोपी सर्जरी​
● मिनिमल इनवेसिव फ्रैक्चर सर्जरी​
● एंडोस्कोपिक और जटिल स्पाइन सर्जरी​
● माइक्रोवैस्कुलर हाथ और पैरों की सर्जरी
● बाल चिकित्सा आर्थोपेडिक्स​
● जाइंट प्रिजर्वेशन सर्जरी​
● आर्थो ऑनकोलॉजी सर्जरी
● इलीजारोव और अंगों को लंबा करने वाली सर्जरी
डॉक्टर अरुण गुप्ता, सीनियर कंसलटेंट और हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट, ऑर्थोपेडिक एंड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, आकाश ऑर्थोसिटी, ने कहा कि मैं आगरा की मेडिकल कम्युनिटी से ही हूं और इस क्षेत्र में कई सालों से काम कर रहा हूं। मैं कह सकता हूं कि आगरा में आकाश ऑर्थोसिटी की स्थापना मेडिकल जगत में एक काफी बड़ी बात है। मैं काफी सुनिश्चित हूं कि इसमें प्रयोग होने वाली नई तकनीकें यहां के लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित होंगी।
पंकज शर्मा, जनरल मैनेजर- ऑपरेशन्स और यूनिट हेड, आकाश ऑर्थोसिटी का कहना है कि आगरा के लिए ऑर्थोसिटी की स्थापना होना एक तरह का गेम चेंजर है। यहां की फैसिलिटी इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की है। इससे यहां के लोगों को वह सुविधाएं और तकनीकें मिलेंगी जो टियर 2 शहरों में होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *