डाक कांवड़ियों की संख्या लाखों में पहुंची, सभी को सकुशल किया रवाना

हरिद्वार। बारिश के रूकते ही डाक कांवडियों की संख्या लाखों में पहुंचने से हरिद्वार शहर से लेकर देहात तक पहियें थम से गये लेकिन पुलिस ने बडी सरलता से सभी को सकुशल गंतव्य के लिए रवाना किया।

यहां 12 घंटे के अंदर ही अप्रत्याशित डाक कांवड़ियों के हरिद्वार आगमन और असंख्य मोटर साइकिलों के हुजूम को कंट्रोल किया। एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह और टीम ने देर रात्रि सभी रूट सुचारू किया, करीब 55 हजार डाक वाहन और 8 लाख से ज्यादा मोबाइक को गंतव्य को सकुशल रवाना किया। गत दिवस बारिश के रूकते ही डाक कांवड़ की आमद और मोटरसाइकिल की संख्या अचानक मौसम खुलने और मात्र दो दिन जलाभिषेक रहने से अचानक लाखो में पहुंच गई थी और कुछ घंटों के लिए शहर से देहात के पहिए थम गए पर जज्बा हरिद्वार टीम का नही थमा। सभी हाईवे सुचारू चलाकर सभी को सकुशल रवाना किया गया। अभी भी लाखों की संख्या में कांवड़ियों का आगमन निरंतर जारी है।

दो कांवड़ियों के ऊपर पहाड़ी से गिरा मलबा, एक की मौत

देहरादून। टिहरी-घनसाली रोड पर नंदगांव के पास गदेरा पार करते समय दो कांवड़ियों पर पहाड़ी से अचानक मलबा आ गिरा। बताया जा रहा है कि दोनों यात्री मेरठ के हैं और वे गंगोत्री से केदारनाथ जा रहे थे। हादसे में एक युवक सकुशल है। वहीं, दूसरा खाई में गिरने से लापता हो गया है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर बाहर निकाला। तब तक युवक की मौत हो चुकी थी।

वहीं कोटद्वार में मालन पुल के टूटने से हल्दूखाता मल्ला निवासी प्रशांत डबराल(40) पुत्र प्रकाश डबराल बह गया। उसके दो साथी हुकुम सिंह और रविंद्र ने पुल की रेलिंग पकड़कर किसी तरह जान बचाई। घायल अवस्था में दोनों को बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, दो युवकों के बाइक सहित पुल से गिरकर नदी में बहने की भी सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *