एसबीआई जनरल इंश्‍योरेन्‍स ने उत्‍तरी क्षेत्र में बाढ़ प्रभावितों के लिये मदद का हाथ बढ़ाया

नई दिल्ली। एसबीआई जनरल इंश्‍योरेन्‍स ने उन ग्राहकों के लिये मदद का हाथ बढ़ाया है, जो उत्‍तर भारत के हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, उत्‍तराखण्‍ड, जम्‍मू एवं कश्‍मीर, हरियाणा और दिल्‍ली, आदि जगहों के बाढ़ और भूस्‍खलन से गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावित हुए हैं। भारी बारिश और विपरीत स्थिति में एसबीआई जनरल इंश्‍योरेन्‍स आपसे आग्रह कर रही है कि आप घर के भीतर सुरक्षित रहें और अपनी संपत्तियों तथा वाहनों को क्षति से बचाएं।
एसबीआई जनरल इंश्‍योरेन्‍स इस कठिन समय में अपने ग्राहकों के साथ खड़ी है। टीम ने मानक परिचालन प्रक्रिया तय कर दी है और प्रश्‍नों तथा दावों के त्‍वरित प्रबंधन हेतु एक टास्‍क फोर्स बनाया है। कंपनी आने वाली सूचना पर नजर रख रही है और सभी प्रश्‍नों के उत्‍तर देने के लिये सुसज्जित है।
ग्राहक विभिन्‍न माध्‍यमों से दावे की सूचना दे सकते हैं या दावा पंजीकृत करवा सकते हैं:
1. कंपनी के टोल फ्री नंबर 1800 102 1111 पर कॉल करें
2. 561612 पर <CLAIM> लिखकर एसएमएस करें
3. customer.care@sbigeneral.in पर विवरण को ईमेल करें
4. www.sbigeneral.in पर क्‍लेम्‍स इंटिमेशन सेक्‍शन देखें
दावों के निपटान की प्रक्रिया में विलंब से बचने के लिये कंपनी ने सर्वेकर्ताओं के एक पैनल के साथ संपर्क किया है। एसबीआई जनरल प्रभावित ग्राहकों के लिये 10 लाख रूपये तक की क्षति पर ‘एक्‍सप्रेस क्‍लेम्‍स’ सेटलमेंट की प्रक्रिया अपना रही है। ग्राहकों ने बाढ़ और भारी बारिश के कारण चुनौतियों और नुकसान का सामना किया है और एसबीआई जनरल जहाँ व्‍यवहार्य होगा, कागजी जरूरतों में छूट देगी। छोटे दावों के मामले में, प्रभावितों की क्षतिपूर्ति में सहायता के लिये प्रयासों के साथ त्‍वरित निपटान की पेशकश की जाएगी। एसबीआई जनरल अपने ग्राहकों की सहायता करने और जितनी जल्‍दी संभव हो सके, उन्‍हें अपने पैरों पर दोबारा खड़ा करने के लिये समर्पित है। डिजिटल तैयारी और एक संपूर्ण बिजनेस कंटिन्‍यूटी प्‍लान में निवेश के साथ एसबीआई जनरल ग्राहकों को उस समय मदद देने के लिये सुदृढ़ स्थिति में है, जब उन्‍हें मदद की सबसे ज्‍यादा जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *