आप प्रदेश अध्यक्ष कलेर का इस्तीफा

2022 के चुनाव के तहत आप की  रणनीति
खटीमा से सीएम के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव,
आप ने गढवाल, कुमांऊ और तराई से बनाए तीन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष,
विधानसभा चुनाव कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष उपाध्यक्ष  भी हुए नियुक्त
भूपेश उपाध्याय,अनंत राम चौहान,प्रेम सिंह राठौर बनाए गए कार्यकारी अध्यक्ष,दीपक बाली और बंसत कुमार बने कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष  व उपाध्यक्ष
देहरादून ।आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए आप पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने में जुट गई है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने  अपने  पद से  इस्तीफा दे दिया । उन्होंने इस्तीफे के पीछे खटीमा में सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनाव लड़ने को मुख्य वजह बताया। उन्होंने कहा वो अपना पूरा ध्यान खटीमा विधानसभा में चुनाव पर लगाएंगे ,जिसकी वजह से उनको पूरे प्रदेश के लिए समय कम मिलेगा ,इसलिए पार्टी ने तीन कार्यकारी अध्यक्ष बनाते हुए अपनी चुनावी रणनीति तैयार की है। उन्होंने अपना पूरा ध्यान  खटीमा विधानसभा पर देने की बात कही है । इस दौरान कलेर ने कहा कि  आप पार्टी ने उन्हें आजतक जो सम्मान दिया है ,वो उसके लिए पार्टी के सदैव आभारी रहेंगें। उन्होंने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया  का भी आभार जताया। उन्होंने आगे कहा कि वो खटीमा विधानसभा में कार्य करेंगे और आगामी चुनाव में सीएम धामी के खिलाफ चुनावी ताल ठोंकेगे । आगे वो  पार्टी के लिए एक निष्ठावान कार्यकर्ता की तरह कार्य करते रहेंगे।
आप के वरिष्ठ नेता और सीएम प्रत्याशी,सेवानिर्वित  कर्नल कोठियाल ने बडी घोषणा करते हुए गढवाल ,कुंमाऊं और तराई क्षेत्र से तीन कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की भी घोषणा की है। कर्नल कोठियाल ने कहा कि पार्टी ने गढवाल,कुंमाऊं और तराई से तीन कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। भूपेश उपाध्याय कार्यकारी अध्यक्ष कुमांऊ, अनन्त राम चौहान कार्यकारी अध्यक्ष गढवाल और प्रेम सिंह राठौर कार्यकारी अध्यक्ष तराई बनाए गए हैं ।इसके साथ ही विधानसभा चुनाव कैंपेन कमेटी  की भी घोषणा करते हुए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ती की है। प्रदेश के दो पार्टी उपाध्यक्षों को यह जिम्मेदारी दी गई है। दीपक बाली को विधानसभा चुनाव कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है ,जबकि बसंत कुमार को कैंपेन कमेटी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
इस दौरान कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप पार्टी की लोकप्रियता दिनों दिन बढती जा रही है और आने वाला चुनाव आप पार्टी मजबूती से लडेगी। सभी नए नियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप पार्टी इसके अलावा बहुत जल्द ही सभी बची हुई विधानसभाओं में प्रत्याशियों का चयन करेगी ,ताकि जनता और उम्मीदवार के बीच संवाद कायम हो सके। उन्होंने कहा कि आप पार्टी की नीतियां स्पष्ट हैं ,यहां एक प्रत्याशी दो विधानसभाओं से चुनाव नहीं लडेगा, जिसे जो विधानसभा का उम्मीदवार बनाया गया हो, वो वहीं से प्रत्याशी होगा। उन्होंने कहा कि, एस एस कलेर के अनुभव को पूरी पार्टी लाभ लेते हुए प्रदेश में पूरी ताकत से चुनावी मैदान में उतरेगी।
उन्होंने कहा कि अगर गुड गर्वनेंस लागू करनी है तो प्रदेश में अच्छे माडल लाने होंगे ताकि उनमें पारदर्शिता नजर आ सके। आप पार्टी किसी भी कैंपेन को शुरु करने से पहले जनता की राय लेती है ,जबकि बीजेपी कांग्रेस जनता को तवज्जो नहीं देते।
उन्होंने कहा कि आप पार्टी के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं ,लेकिन आप पार्टी ऐसे लोगों को ही पार्टी में जगह देगी जो लोग नवनिर्माण की सोच रखते हों और जो पार्टी के 3 सी के फार्मूले पर फिट बैठते हों।
कोठियाल ने उम्मीद जताई कि सभी नवनियुक्त पदाधिकारी अपने कर्तव्य का निर्वहन निष्ठा से करेंगे और आम आदमी पार्टी की नीतियों और मूल्यों में विश्वास रखते हुए पार्टी को और आगे ले जाने में सफल साबित होंगे।
इस दौरान सभी नए पदाधिकारियों ने अपनी नई जिम्मेदारी के लिए शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए पूरी ऊर्जा के साथ आगामी चुनावों में अपने उत्तराखंड नवनिर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के संकल्प को दोहराया। इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल,आप सह प्रभारी राजीव चौधरी, पूर्व अध्यक्ष एस एस कलेर, दीपक बाली,बसंत कुमार,अनंतराम चौहान,प्रेम सिंह राठौड़,भूपेश उपाध्याय मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *