इमार्टिकस लर्निंग ने देहरादून में अपनी 15वीं शाखा खोली

देहरादून। बड़े घटनाक्रम के तहत भारत की प्रमुख प्रोफेशनल एजुकेशन फर्म इमार्टिकस लर्निंग ने देहरादून में अपनी 15वीं शाखा खोली है यह सीआईबीओपी पीजीए और बैंकिंग एंड वेल्थ मैनेजमेंट कोर्सेस की पेशकश करेगी इस लॉन्च में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मौजूद रहे। इस लॉन्च के बाद प्लेटफॉर्म ने मुख्य रूप से हाल में ग्रेजुएशन करने वाले फ्रेशर्स हायर एजुकेशन कर रहे स्टूडेंट्स और 0-5 साल तक का अनुभव रखने वाले पेशेवरों के लिए मेगा करियर काउंसिलिंग कार्निवल भी आयोजित किया लॉन्च में जोशी ने उत्तराखंड के युवाओं के लिए नौकरी के अवसरों कौशल में सुधार की तत्काल आवश्यकता और रिटेल बैंकिंग आईबी एनालिटिक्स डिजिटल मार्केटिंग आदि क्षेत्रों में प्रोफेशनल्स के भविष्य को आकार देने में इमर्टिकस लर्निंग की भूमिका पर अपने विचार साझा किए।
इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इमार्टिकस लर्निंग के संस्थापक निखिल बार्शिकर ने कहा “हमें देहरादून में इमार्टिकस लर्निंग की नई शाखा खोलने पर गर्व है। टेक्नोलॉजी की प्रगति और विकास के साथ आवश्यक कौशल और विशेषज्ञता वाले कर्मचारियों की मांग बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। इस जरूरत को समझते हुए हम देशभर में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहे हैं क्योंकि हमें विश्वास है कि शिक्षार्थी को समग्र अनुभव देकर हम उन्हें अपने भविष्य को बेहतर आकार देने में मदद कर सकते हैं। इसके जरिए हम शिक्षार्थियों को ऐसे कौशल से लैस कर रहे हैं, जिससे वे रचनात्मक और मूल्यवान आर्थिक गतिविधि में भाग ले सकेंगे और देश के आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और डेटा एनालिटिक्स व मशीन लर्निंग के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर सकेंगे। इमार्टिकस लर्निंग हमेशा शिक्षार्थियों को फर्स्ट-हैंड इंस्ट्रक्शन और बेस्ट-इन-क्लास अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित रहा है।”
लॉन्च के मौके पर कैबिनेट मंत्री और मुख्य अतिथि गणेश जोशी ने कहा अपस्किलिंग पिछले कुछ वर्षों में और अच्छे कारणों से चर्चा का विषय बन गया है। आज नौकरी के बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच यह बेहद जरूरी हो गया है कि पेशेवर और उम्मीदवार अपने करियर को मजबूती देने और नए सामने आ रहे कामों को करने के लिए इंडस्ट्री की जरूरतों पर खरे उतरे इमार्टिकस लर्निंग शिक्षार्थियों को कई क्षेत्रों में विश्व स्तरीय लर्निंग अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। देहरादून में हाल ही में इसकी शाखा का शुभारंभ उत्तराखंड के युवाओं को इमार्टिकस लर्निंग की प्रसिद्ध फेकल्टी से सीखने का अवसर प्रदान करेगा और उन्हें अपने करियर की एक मजबूत नींव रखने में सक्षम करेगा।
डेटा एनालिटिक्स और मशीन लर्निंग में सर्टिफाइड इन्वेस्टमेंट बैंकिंग ऑपरेशंस प्रोफेशनल एंड पोस्टग्रेजुएट (सीआईबीओपी) प्रोग्राम से मौजूदा पद छोड़े बिना कामकाजी पेशेवर अपने करियर में सुधार कर सकेंगे। यह नया प्रोग्राम आगे चलकर इमर्टिकस लर्निंग के सर्टिफिकेट कोर्स और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम्स की व्यापक रेंज को सभी डोमेन में लेकर जाएगा। नए लॉन्च किए गए कोर्सेस ऑनलाइन रहेंगे, जिसमें इंडस्ट्री एक्सपर्ट कोर्सेस में शामिल शिक्षार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे।
सीआईबीओपी प्रोग्राम को शिक्षार्थियों को कॉम्प्लेक्स सिक्योरिटीज और डेरिवेटिव्स, उनके ट्रेड-लाइफसाइकल्स और इन्वेस्टमेंट बैंकिंग ऑपरेशंस के कार्यों की व्यापक समझ विकसित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दूसरी ओर, पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम डेटा साइंटिस्ट में दुनिया के सबसे बड़े नियोक्ताओं की जरूरतों के आधार पर शिक्षार्थियों को तैयार करने के लिए सहायता प्रदान करेगा। यह कोर्स शिक्षार्थियों को डेटा साइंस और एनालिटिक्स में करियर के लिए प्रशिक्षण देते हुए व्यावहारिक अनुभव से लैस करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *