युवाओं को रोजगार या बेरोजगारी भत्ता देगी कांग्रेस

प्रदेश का हर चौथा युवक बेरोजगारः यादव
‘रोजगार दो, युवाओं को न्याय दो’ महाभियान के तहत टोल फ्री नंबर जारी
कांग्रेस ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया मोदी का जन्मदिन
देहरादून। जब से देश में मोदी सरकार आई है, तब से बेरोजगारी और महंगाई अपने चरम पर है, इसके बावजूद केंद्र सरकार जनता की परेशानियों को कम करने के बजाय लगातार बढ़ा रही है। उत्तराखण्ड में बेरोजगारी दर 6 गुणा तक बढ़ गई है ओर मुख्यमंत्री चुनाव सामने देख 22 हजार नौकरिया देने का झांसा दे रहें है।
यह कहना है कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र सिंह यादव का। यादव शुक्रवार को युवा कांग्रेस की ओर से शुरू किये जा रहे ‘रोजगार दो, युवाओं को न्याय दो’ महाभियान का शुभारंभ करने दून पहुंचे थे, राजीव भवन में यादव ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिवस पर कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मना कर मोदी सरकार का विरोध कर रही है। युवा कांग्रेस की ओर से शुरू किए गए ‘रोजगार दो, युवाओं को न्याय दो’ महाभियान के तहत एक टोल फ्री नंबर 76690 40884 जारी किया जा रहा है। देवेंद्र यादव ने घोषणा की कि ऐसे युवाओं को कांग्रेस पार्टी रोजगार मिलने तक न्याय योजना के तहत बेरोजगारी भत्ता देगी।
उन्होने कहा कि इस टोल फ्री नंबर के माध्यम से कांग्रेस बेरोजगारी के आंकड़े एकत्रित करेगी। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा जब से देश में मोदी सरकार आई है, तब से बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। इसके बावजूद केंद्र सरकार जनता की परेशानियों को कम करने के बजाय लगातार बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पूर्व भाजपा ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन युवा आज भी रोजगार की आस लगाए बैठा है। ‘रोजगार दो, युवाओं को न्याय दो’ महाभियान की जानकारी देते हुए कहा यह कार्यक्रम आने वाले 100 दिनों के लिए लॉन्च किया गया है। देवेंद्र यादव ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत दिए गए टोल फ्री नंबर में सभी बेरोजगार साथी कॉल करके अपना रजिस्ट्रेशन कराएंगे, कांग्रेस पार्टी इसका संज्ञान लेकर बेरोजगारों के रिकॉर्ड एकत्रित करेगी और जब कांग्रेस 2022 में सत्ता में आएगी तो युवाओं को स्वरोजगार और सरकारी नौकरी देने की दिशा में पूरी मजबूती के साथ काम करेगी।
देवेंद्र यादव ने घोषणा की कि ऐसे युवाओं को कांग्रेस पार्टी रोजगार मिलने तक न्याय योजना के तहत बेरोजगारी भत्ता देगी। 100 दिन तक चलने वाले इस अभियान के तहत युवाओं से हस्ताक्षर लिए जाएंगे और उनके साथ गोष्ठियां आयोजित की जाएंगी, साथ ही यह जानने की कोशिश की जाएगी कि आने वाले समय में कांग्रेस से उनकी और क्या अपेक्षाएं हैं। इस मौके पर पूर्व पीसीसी अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व मंत्री शूर वीर सिंह सजवाण, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, आर्येंद्र शर्मा, गरिमा दसौनी, आशा टम्टा, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, प्रदेश प्रभारी युवा प्रदीप सूर्या व वैभव वालिया आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *