उपनलकर्मियों ने किया सचिवालय कूच

  • अपनी मांगों को लेकर बोला हल्ला बोल, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

देहरादून: नियमितीकरण मानदेय में बीस फीसदी बढ़ोतरी की मांग को लेकर उपनल और सफाई कर्मचारियों ने हल्ला बोला। सभी प्रदर्शनकारियों ने आज किया सचिवालय कूच किया। उपनल और सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन के कारण दून अस्पताल में व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई।

इससे पहले प्रदर्शनकारी परेड मैदान में एकत्रित हुए। उसके बाद जुलूस की शक्ल में सचिवालय कूच करने निकले। कर्मचारियों को पुलिस ने सचिवालय से पहले बेरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। दून अस्पताल में उपनल और आउटसोर्सिंग एजेंसी टीडीएस के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से ओपीडी ब्लॉक में पंजीकरण और बिलिंग काउंटर पर धीमी गति से कार्य हुए। ऐसे में मरीजों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर अनुराग अग्रवाल के मुताबिक हड़ताल को देखते हुए दूसरे पटल पर काम करने वाले कर्मचारियों को फौरन बिलिंग और पंजीकरण काउंटर पर एक्स्ट्रा ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही उन्होंने उपनल और आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल में इमरजेंसी की स्थिति कभी भी बन सकती है। यहां सुदरवर्ती क्षेत्रों से मरीज अपना इलाज कराने आते हैं, ऐसे में कर्मचारियों को अपने काम का भी ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा मेडिकल केयर हमेशा इमरजेंसी ब्रांच रहती है। यहां पर मरीज दुखी अवस्था में आता है, इसलिए इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों को हड़ताल में आगे पार्टिसिपेट करना चाहिए। डॉ अग्रवाल के मुताबिक अस्पताल में व्यवस्थाएं ठीक रहे उस दिशा में अस्पताल प्रबंधन की ओर से प्रयास किया जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *