साथी ही निकाला हत्यारोपी, शराब के नशे में किया था मर्डर

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से बीती तीन मार्च हो हुई मजदूर की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम सुबेदार उर्फ पंडित पुत्र गया प्रसाद निवासी दौलतपुर थाना मोतीपुर जिला बहराइच यूपी है। आरोपी को धोबीघाट क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

पिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि बीती तीन मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि केमू स्टेशन पिथौरागढ़ के पास किसी व्यक्ति की लाश पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मृतक के पास से पुलिस को आधार कार्ड मिला, जिसके आधार पर मृतक की शिनाख्त की गई थी।

मृतक की शिनाख्त भगवान चौधरी पुत्र भोला चौधरी निवासी उचवा तुमकड़िया थाना बैरिया जिला पश्चिमी चम्पारण बिहार के रूप में हुई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो भगवान चौधरी के सिर पर चोट के निशान मिले, जिस वजह से पुलिस ने भगवान चौधरी की हत्या की आशंका जताई थी।

इस संबंध में भगवान चौधरी के भाई ने पिथौरागढ़ कोतवाली में तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। पिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर मामले के खुलासे के लिए कोतवाली पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम गठित की गई।

पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो सामने आया कि दो मार्च की रात को भगवान चौधरी किसी व्यक्ति के साथ घूम रहा था। दोनों ने शराब भी पी थी। पुलिस ने भगवान चौधरी के साथ घूमने और शराब पीने वाले व्यक्ति की पहचान की। आरोपी की पहचान सुबेदार उर्फ पंडित के रूप में हुई, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया।

पुलिस पूछताछ में सुबेदार उर्फ पंडित ने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने बताया कि दो मार्च की रात को सुबेदार और भगवान चौधरी ने एक साथ शराब पी थी। शराब पीने के बाद भगवान चौधरी, सुबेदार के साथ गाली गलौच करने लगा था। तभी गुस्से में आकर सुबेदार ने भगवान चौधरी को धक्का दे दिया था, जिससे भगवान चौधरी का सिर सीढ़ी से टकरा गया। इतना ही नहीं आरोपी ने भगवान चौधरी के मुंह पर लात भी मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस हत्याकांड के बाद आरोपी काफी घबरा गया था और वो वहां से छिपते छिपाते अपने कमरे में चला गया, जिसे आज 6 मार्च को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *