पति की सरकारी नौकरी और प्रेमी से शादी करने के लिए की नेत्रहीन पति की हत्या

मेरठ । जिले में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। महिला पर आरोप है कि उसने अपने नेत्रहीन पति को सिर्फ इसलिए रास्ते से हटा दिया ताकि वह न सिर्फ अपने पति की नौकरी हासिल कर ले बल्कि अपने प्रेमी संग शादी भी रचा ले। पुलिस ने पति के कत्ल के इल्जाम में न सिर्फ उस महिला को गिरफ्तार कर लिया है बल्कि उसके प्रेमी को भी सलाखों के पीछे भेज दिया है।

मेरठ पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है जो उसके लिए सिरदर्द बना हुआ था। दरअसल, एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को पहले रास्ते से हटा दिया। उसके बाद फिर पुलिस से इंसाफ मांगने भी पहुंच गई, लेकिन जब पुलिस ने इस पूरे मामले में गहनता से जांच की तो जल्द ही जो खुलासा हुआ उससे हर कोई हैरान है।

दरअसल, बीते माह 22 अप्रैल थाना क्षेत्र में भोला झाल पर गंगनहर में पुलिस को एक शव मिला था। जिसके बाद उसकी शिनाख्त पुलिस ने की थी। छानबीन के बाद स्पष्ट हुआ था कि वह शव पशु चिकित्सालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नरेंद्र का था। वह मेरठ के सूरजकुंड स्थित पशु चिकित्सालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर तैनात था। इसी बीच उसकी पत्नी की तरफ से नरेंद्र की पत्नी ने मेरठ के थाना सिविल लाइंस में अपने पति की गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। जब नरेंद्र का शव मिला था, तब परिवार वालों ने हत्या का शक जताया था। इस मामले में पुलिस जांच कर रही थी।

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने कहा कि पूरे मामले में पत्नी पर पुलिस को संदेह था। जिसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी की कॉल डिटेल निकाली और आसपास के लगभग सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया था। मृतक की पत्नी की बातों में विरोधाभास था जबकि, सीसीटीवी फुटेज कुछ और बोल रहे थे और जो कॉल डिटेल थी उसके आधार पर यह मामला पूरी तरह से संदिग्ध लग रहा था। एसपी देहात ने बताया कि पुलिस ने जब सख्त रुख अपनाया तो पता चला कि मृतक की पत्नी के गलत संबंध भी एक युवक के साथ थे।

वहीं, भोला झाल के पास में ही मृतक की पत्नी के बॉयफ्रेंड व उसके एक साथी की भी लोकेशन मिली थी। पुलिस ने हत्या के साक्ष्य एकत्र किए और बीते दिन मंगलवार को पुलिस ने आरोपी पत्नी पूनम को गिरफ्तार कर लिया। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि नरेंद्र की हत्या उसकी पत्नी पूनम ने प्रेमी धीरज और उसके दो दोस्तों से कराई थी। उन्होंने बताया कि पत्नी का इरादा उसके मरने के बाद उसकी जगह नौकरी पाना था। साथ ही अपने प्रेमी के साथ शादी करके साथ रहने का निर्णय कर चुके थे।

एसपी देहात ने बताया कि अपने ही पति को रास्ते से हटवाने वाली पूनम मेरठ के रहने वाले धीरज के साथ पिछले पांच वर्ष से संपर्क में थी। उन्होंने बताया कि नरेंद्र को उनके रिश्ते पर शक भी था। अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए पूनम और उसके प्रेमी धीरज ने चांद और अमनदीप नामक दो युवकों को हत्या करने की एवज में 80 हजार रुपये की सुपारी देने की बात कही थी, जबकि 20 हजार एडवांस भी दिए गये थे। अब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *