फल पट्टी के बाद अब चिनार वैली के नाम से जाना जाएगा रामगढ़

रामगढ़ के जिला पंचायत सदस्य तथा पूर्व ब्लॉक प्रमुख लाखन सिंह नेगी के नेतृत्व में  मल्ला रामगढ़ में एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में लाखन सिंह नेगी ने रामगढ़ को भविष्य में चिनार घाटी के नाम से प्रसिद्ध बनाने की बात रखी। बैठक में व्यवसाइयों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोग भी मौजूद थे।
लाखन नेगी ने कहा कि अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने का सपना सांझा करते हुए लोगों से कहा कि वह मल्लारामगढ़ गागर से कसियालेख, गागर से क्वारब और ऑड़ाख़ान तक वृक्षारोपण करने की योजना बना रहे हैं। वृक्षारोपड़ के लिए चिनार तथा चौड़ी पत्ती वाले वृक्षों को चुना गया है।
भविष्य में रामगढ़ को चिनार वैली के रूप में प्रसिद्धि हेतु वृक्षारोपण कार्य का संचालन। नेगी जी ने बताया, कि इस बैठक के आयोजन का मुख्य उद्देश्य रामगढ़ क्षेत्र को प्रगति एवं विकास के मार्ग पर ले जाना है; जिससे स्थानीय जनता को मूलभूत सुविधाएं प्राप्त होगी और उन्हें अपने क्षेत्र पर रहकर ही रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकेंगे, क्योंकि पहाड़ों की मुख्य विशेषता उसकी प्राकृतिक सुंदरता ही है, इसलिए हम अपने इस छोटे से प्रयास द्वारा क्षेत्र में पर्यटन तथा रोजगार को बढ़ाने की दिशा में आपका सहयोग एवं समर्थन चाहते हैं।
बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने एक स्वर में लाखन सिंह नेगी के प्रस्ताव का समर्थन किया तथा एक कमेटी का निर्माण कर, उसके अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सर्वसम्मति से लाखन सिंह नेगी को दी।
बता दें कि बीते रविवार दिनांक को लाखन नेगी ने नाथुआखान से नौलिखान तक 1100 चिनार व खाने वाले पांगर के पेड़ ग्रामवासियों के सहयोग से लगवाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *