आईआईटी रुड़की में आजाद भवन के पास लगी आग

रुड़की । भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की यानी आईआईटी रुड़की में आजाद भवन के पास गुरुवार 23 मई को अचानक आग लग गई थी। आग लगने के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। आग लगने की जानकारी तत्काल दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक आईआईटी रुड़की में आजाद भवन के पास निर्माणधीन बिल्डिंग में काम चल रहा था। उसी बिल्डिंग के पास अचानक से आग लग गई। आग की लपेट धीरे-धीरे आजाद भवन के पास तक पहुंच रही थी। इसीलिए मौके पर मौजूद लोगों ने देरी किए बिना फायर ब्रिगेड को मामले की सूचना दी।

फायर ब्रिगेड टीम तत्काल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाकर बड़ी दुर्घटना होने से रोका। दमकल अधिकारी अतर सिंह राणा ने बताया कि आईआईटी रु़ड़की में आजाद भवन के पास निर्माणधीन बिल्डिंग में बिजली की मोटर रखी हुई थी, जिसके ऊपर से बिजली की तार जा रही थी। बिजली की तार में अचानक शॉट सर्किट हुआ और तभी कुछ चिंगारी नीचे पड़े गत्ते व रद्दी पर गिर गई, जिस कारण वहां पर आग भड़क गई। दमकल अधिकारी अतर सिंह राणा ने बताया कि आईआईटी रुड़की के कर्मचारियों ने समय रहते फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दे थी। फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस हादसे में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *