रिश्वतखोर अधिशासी अभियंता निकला ‘धन कुबेर’, आरोपी के घर से बरामद हुए लाखों रुपए

हल्द्वानी । विजिलेंस के शिकंजे में फंसे रिश्वतखोर अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल के घर से लाखों रुपए बरामद हुए हैं। विजिलेंस की टीम ने देहरादून और हल्द्वानी में छापेमारी कर उसके घर से 23।97 लाख रुपए बरामद किए हैं। जिसे विजिलेंस की टीम ने कब्जे में ले लिया है। वहीं, रिश्वतखोर ईई कृष्ण कन्याल के सफेदपोश से भी अच्छे संबंध बताए जा रहे हैं।

बता दें कि 22 मई की देर रात सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर (विजिलेंस) हल्द्वानी की टीम ने लघु सिंचाई के अधिशासी अभियंता (ईई) कृष्ण सिंह कन्याल को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसके आवास पर विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है। विजिलेंस सेक्टर हल्द्वानी सीओ अनिल मनराल ने बताया कि रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार ईई कृष्ण सिंह कन्याल के देहरादून और हल्द्वानी आवास की तलाशी ली गई। जहां उसके देहरादून आवास से 16.73 लाख और हल्द्वानी आवास से 3.38 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। इसके अलावा अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल के हल्द्वानी ऊंचा पुल स्थित कार्यालय से भी 3।86 लाख रुपए बरामद हुए हैं। कन्याल के पास से कई अहम दस्तावेज भी कब्जे में लिए गए हैं। अब आरोपी केएस कन्याल को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है।

गौर हो कि विजिलेंस के शिकंजे में फंसे ईई कृष्ण सिंह कन्याल को हटाने के लिए नैनीताल जिले के विधायकों ने भी पूरा जोर लगाया था, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इसकी शिकायत सरकार से की गई थी। अब जाकर अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *