ऑल-राउंडर एआई फ्लैगशिप किलर, रियलमी जीटी 6 का अनावरण

नई दिल्ली: भारतीय युवाओं के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी ने घोषणा की है कि इसका नया इनोवेशन, रियलमी जीटी 6 – द एआई फ्लैगशिप किलर 20 जून, 2024 को पूरे विश्व में लॉन्च होगा। इस गेम-चेंजिंग डिवाईस में न केवल अत्याधुनिक एआई फीचर्स मिलते हैं, बल्कि यह एक ऑल-राउंडर, एआई-पॉवर्ड फ्लैगशिप किलर है, जो अपने फ्लैगशिप चिपसेट, बेहतर कैमरा और उद्योग में अग्रणी वीसी कूलिंग सिस्टम के साथ शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

रियलमी जीटी 6 को ‘‘एआई फ्लैगशिप किलर’’ के रूप में स्थापित किया गया है। यह अपनी असाधारण परफॉर्मेंस और अत्याधुनिक फीचर्स के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार पर केंद्रित है। रियलमी जीटी 6 के ये अत्याधुनिक फीचर्स स्मार्टफोन उद्योग में एक क्रांतिकारी परिवर्तन ला देंगे और यह अगली जनरेशन के लिए एक गेम-चेंजर बन जाएगा। इस डिवाईस में एआई टेक्नोलॉजी का उपयोग कर इमेज क्वालिटी, यूज़र इंटरैक्शन, और उत्पादकता में काफी सुधार किया गया है। इसका उद्देश्य एआई टेक्नोलॉजी को पूरे विश्व में युवाओं के हाथों में पहुँचाना है। आधुनिक टेक्नोलॉजी प्रेमी ग्राहकों के लिए बनाया गया यह स्मार्टफोन शानदार परफॉर्मेंस के साथ आधुनिक फोटोग्राफी क्षमताएं प्रदान करता है। इसकी शानदार चिपसेट सुगम ऑपरेशन सुनिश्चित करती है, इसलिए यह गेमिंग, स्ट्रीमिंग और मल्टीटास्किंग के लिए बेहतरीन है।

रियलमी जीटी 6 में एआई फीचर केवल इसे ट्रेंडी बनाने के लिए नहीं, बल्कि इसके बुनियादी तत्व के रूप में शामिल किया गया है, ताकि यूज़र का अनुभव बेहतर बन सके। इसके एआई नाईट विज़न, एआई स्मार्ट रिमूवल, और एआई स्मार्ट लूप जैसी विशेषताओं में एआई की शक्ति बखूबी देखी जा सकती है। एआई नाईट विज़न मोड उद्योग की प्रथम विशेषता है। इसमें एक सॉफिस्टिकेटेड नाईट वीडियो एलगोरिद्म का उपयोग किया गया है, तो घुप्प अंधेरे में एक्टिवेट हो जाती है, और जीटी 6 बहुत साफ वीडियो रिकॉर्ड कर पाता है, जिससे बड़े सेंसर के समान क्वालिटी का आउटपुट इस स्मार्टफोन से मिलता है। इसी प्रकार, एआई स्मार्ट रिमूवल टूल इमेज में से अनचाहे ऑब्जेक्ट या लोगों को पहचानकर और इरेज़ करके फोटो एडिटिंग आसान बनाता है, और बैकग्राउंड को फिल करके बिल्कुल प्राकृतिक इमेज प्रदान करता है। इसके अलावा, रियलमी के स्मार्ट लूप ने चयनित कंटेंट को स्मार्ट तरीके से पहचानकर और थर्ड-पार्टी ऐप्स पर उनकी तुरंत शेयरिंग संभव बनाकर ऐप इंटरैक्शन को काफी आसान बना दिया है। इसकी तीन प्राथमिक क्षमताएं: स्मार्ट रिकग्निशन, सरल ऑपरेशन, और बढ़ी हुई एफिशियंसी ऑपरेशंस को स्ट्रीमलाईन कर देती हैं। इन एआई विशेषताओं से दैनिक टास्क को आसान बनाने के लिए एआई की मदद से एक स्मार्ट, ज्यादा इंट्यूटिव स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने की रियलमी की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।

परफॉर्मेंस के लिए रियलमी जीटी 6 की तीन मुख्य विशेषताएं – स्नैपड्रैगन 8एस जेन 3 चिपसेट, 120वॉट सुपरवूक चार्जिंग और 5500एमएएच की ड्युअल सेल बैटरी और ड्युअल वीसी कूलिंग सिस्टम है, जो मिलकर असाधारण यूज़र अनुभव प्रदान करते हैं। स्नैपड्रैगन 8एस जेन 3 चिपसेट अपने हाई-परफॉर्मेंस चिपसेट के लिए मशहूर क्वालकोम की सबसे आधुनिक पेशकश है। यह शक्तिशाली प्रोसेसर हैवी-ड्यूटी गेम्स या एक साथ बहुत सारी एप्लीकेशंस चलाने पर भी स्मूथ ऑपरेशन सुनिश्चित करता है। बेहतर एफिशियंसी और परफॉर्मेंस के लिए यह 4एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर निर्मित है, इसलिए यह आज उपलब्ध सबसे आधुनिक मोबाईल प्लेटफॉर्म है।

रियलमी जीटी 6 की दूसरी खास विशेषता 5500 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी है। अपनी विशाल क्षमता और आधुनिक पॉवर चिप के साथ यह स्मार्टफोन बार-बार चार्ज किए बिना लंबे समय तक चलता है। इसके साथ एक 120 वॉट का सुपरवूक चार्जर मिलता है, जो 10 मिनट में ही स्मार्टफोन को 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है और 28 मिनट में इसे पूरा चार्ज कर देता है। इसलिए स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए आपको तनिक भी इंतजार नहीं करना पड़ता। इस स्मार्टफोन में कूलिंग की एफिशियंसी को बहुत बढ़ा दिया गया है। यह गेमिंग के गहन सत्रों में भी स्मार्टफोन को ओवरहीट नहीं होने देती। इसमें एक बड़े वेपर चैंबर के साथ उद्योग में अग्रणी कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जो हीट के मुख्य क्षेत्रों को 100 प्रतिशत कवर करता है, जिससे सीपीयू का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक कम रहता है।

ऑल-राउंडर एआई-पॉवर्ड फ्लैगशिप किलर, रियलमी जीटी 6 के साथ यूज़र्स को न केवल एक स्मार्टफोन मिलता है, बल्कि कनेक्ट, क्रिएट और कम्युनिकेट करने का एक स्मार्ट तरीका भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *