कलर्स के ‘खतरों के खिलाड़ी 14’ के प्रतियोगी शालीन भनोट कहते हैं, “मैं स्टंट से ज्यादा, रोहित शेट्टी से डरता हूं”

नई दिल्ली: भारत का पहला स्टंट-आधारित रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ अपने 14वें सीज़न के साथ वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह रोमांचक स्टंट, रोमांचकारी टास्क, और बेहद बहादुरी के पलों का वादा करता है जो दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखेगा। पहली बार रोमानिया में साहस का इतिहास लिखने के लिए पूरी तरह तैयार, यह सीज़न रोमानिया में ‘डर की नई कहानियां’ पर आधारित है। हैरान होने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि शालीन भनोट प्रतियोगियों के निडर बटालियन में शामिल हो गए हैं और अल्टीमेट टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार हैं।
इंटरव्यू के अंश नीचे दिए गए हैं:
खतरों के खिलाड़ी के इस सीज़न को अलग लोकेशन पर शूट किया जाएगा। आपकी क्या उम्मीदें हैं? और आप शो से जुड़े उस अनजान अज्ञात के डर के बारे में कैसा महसूस करते हैं? खतरों के खिलाड़ी के इस सीज़न को किसी अलग लोकेशन पर शूट किया जाएगा, और यह लाजवाब है। अनजान बातों का कोई डर नहीं है; अनजान चीजों के लिए उत्साह और उम्मीदें हैं। मैं यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि रोमानिया, यूरोप में नई लोकेशन हमारे और खतरों के खिलाड़ी के लिए क्या लेकर आएगी। आप अपने साथ कौन सी पांच ज़रूरी चीजें रोमानिया ले गए हैं?
मैं रोमानिया में अपने साथ कुछ ज़रूरी चीजें ले गया हूं जो मेरे दिल के बहुत करीब हैं और इस सीज़न को जीतने के लिए बहुत ज़रूरी हैं। इन ज़रूरी चीजों में मेरे माता-पिता का आशीर्वाद, पूजा के लिए धार्मिक चीजें, मेरे फैंस की शुभकामनाएं, मेरे पालतू स्वैग की यादें, और ढेर सारा आत्म-विश्वास और असली मैं, जो कि शालीन है, शामिल हैं। आप रोहित शेट्टी को जितना जानते हैं, आपके अनुसार वह सिर्फ आपके लिए कौन सा स्टंट बनाएंगे?
A. अगर रोहित शेट्टी की बात करूं है, तो वह मेरे लिए कोई भी स्टंट बना सकते हैं। मुझे स्टंट से ज्यादा, उनसे डर लगेगा। इसलिए, वह मेरे लिए जो कुछ भी तैयार करेंगे, मेरा ज्यादा फोकस स्टंट को समझने के बजाय उन्हें परेशान न करने पर होगा।
जब आपने अपने परिवार को बताया कि आप ‘खतरों के खिलाड़ी 14’ में शामिल हो रहे हैं तो उनकी क्या प्रतिक्रिया थी?
जब मैंने अपने परिवार को बताया कि मैं ‘खतरों के खिलाड़ी 14’ में शामिल हो रहा हूं, तो मेरे पिता खासतौर पर उत्साहित हो गए थे। उन्होंने मुझे अपनी सारी सकारात्मक ऊर्जा दी। मेरी मां, किसी भी मां की तरह, इसे लेकर चिंतित और बहुत घबराई हुई थी, उन्होंने मुझे कुछ सलाह दी। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अपना ख्याल रखूं और शांत रहूं। लेकिन आखिरकार, वे बहुत खुश और उत्साहित हैं। यह शो उन्हें काफी पसंद है और वे इसे देखते हैं। वे हमेशा से मेरे इस शो में जाने का इंतज़ार कर रहे थे और अब आखिरकार मैं यह कर रहा हूं।
वे कौन सी तीन चीजें या लोग हैं, जिनसे दूर रहकर आप उन्हें सबसे ज्यादा याद करेंगे (चीजें/लोग या पालतु)।
मुझे अपने पालतू स्वैग की सबसे ज्यादा याद आएगी; वह मेरे बच्चे जैसा है। दूसरे, मुझे अपने माता-पिता, और फिर अपने स्टाफ की याद आएगी, क्योंकि रोमानिया में मुझे सब कुछ खुद ही करना होगा।
आप किस प्रतियोगी से प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं? और आपके अनुसार कौन सा प्रतियोगी पहली चुनौती हारेगा या पहले बाहर हो जाएगा?
मुझें नहीं पता; मैं किसी और से प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक नहीं हूं। मैं सिर्फ एक प्रतियोगी, खुद (शालीन भनोट) से प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे खुद से प्रतिस्पर्धा करना पसंद है। मैं नहीं चाहता कि कोई हारे, और मुझे किसी और के हारने की परवाह नहीं है। मेरी मुख्य चिंता अपना सर्वश्रेष्ठ देना और अंत तक टिके रहना है।
आपने पहले एक रियलिटी शो में हिस्सा लिया है, क्या आपको लगता है कि इससे आपको बाकी प्रतियोगियों की तुलना में फायदा होगा?
नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता क्योंकि यह शो मेरे पिछले शो से बिल्कुल अलग मंच और अनुभव है। पिछले शो में कोई शेर नहीं था; मैं अपने पिछले रियलिटी शो में एकमात्र शेर था। अब मैं असली शेरों और सांपों का सामना करुंगा। पिछले अनुभव का कोई फायदा नहीं है क्योंकि यह पूरी तरह से अलग शो है। दरअसल, काश मुझे शेरों या सांपों से निपटने का कोई पिछला अनुभव होता।
आपने पिछले सीज़न्स में से, केकेके के कौन से प्रतियोगी से प्रेरणा ली है?
मेरा इतिहास और मैं जो हूं, इसे देखते हुए मैं दूसरों से सलाह नहीं लेता। यही बात इस शो में आने से पहले मेरे नज़रिये पर भी लागू होती है। मैंने किसी से कोई सलाह नहीं ली क्योंकि मैं ज़िंदगी और शो को खुद ही एक्सप्लोर करना चाहता था।
आप कौन सा स्टंट करने से डर रहे हैं?
मैं बहुत रोमांचक व्यक्ति नहीं हूं, इसलिए रोमांच, ऊंचाइयों और पानी से जुड़ी कोई भी चीज मुझे उत्साहित और डराती भी है। मेरे लिए हर स्टंट रोमांचक और डरावना है।
‘खतरों के खिलाड़ी 14’ में, आपने स्टंट्स पूरा करने के लिए किस तरह की खास तैयारी की है?
मैंने अपने मन को शांत रखने के लिए बहुत सारे मंत्रों का उच्चारण और जाप करना शुरू कर दिया है। मैंने माता रानी की पूजा करना भी शुरू कर दिया है, क्योंकि मेरा मानना है कि इससे मुझे सभी स्टंट अच्छे से करने में मदद मिलेगी और मुझे प्रोत्साहन मिलेगा।
‘खतरों के खिलाड़ी 14’ जल्द ही कलर्स पर प्रसारित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *