देवभूमि विवि के छात्रों ने साफ-सफाई के प्रति किया जागरूक

स्ट्रीट फूड वेंडर्स को सैनिटाइजर, कैप्स व दस्ताने बांटे
देहरादून। देव भूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय के होटल मैनेजमेंट व टूरिज्म डिपार्टमेंट की और से विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर देव भूमि विवि के होटल मैनेजमेंट-टूरिज्म विभाग के छात्रों की ओर से देहरादून सिटी का भ्रमण किया गया। छात्रों ने एक रोड का आयोजन कर विभिन्न स्ट्रीट फूड वेंडर्स को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया। स्ट्रीट फूड वेंडर्स को सैनिटाइजर, कैप्स व दस्ताने भी वितरित किये गए। देहरादून के कुछ पुराने फूड पॉइंट्स का भी भ्रमण किया। रोड शो के दौरान छात्रों ने स्ट्रीट फ़ूड वेंडर्स का इंटरव्यू भी लिया और उनसे  उत्तराखंड के प्रसिद्ध व्यंजनों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद छात्रों ने देहरादून के कुछ पुराने स्मारकों का भी भ्रमण किया और पर्यटन के विकास के बारे में जाना।
इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य स्ट्रीट फ़ूड वेंडर्स को साफ सफाई से फ़ूड हंलिंग के बारे में जागरूक करना, उत्तराखंड के व्यंजनों को बढ़ावा देना व उत्तराखंड के पर्यटन को विश्व भर में  प्रसिद्ध करना था। देव भूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलाधिपति संजय बंसल और उपकुलाधिपति अमन बंसल ने इस अवसर पर होटल मैनेजमेंट-टूरिज्म विभाग के छात्रों व अद्यापको के कार्याे की सराहना की और कहा की इस तरह के गतिविधियों से समाज को जागरूकता मिलती है और छात्रों का भी मनोबल बढ़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *