9.80 लाख की धोखाधड़ी करने वाला ठग लखनऊ से गिरफ्तार

पौड़ी। कोटद्वारा में बीते मार्च माह में एक व्य​क्ति के साथ हुई 9 लाख 80 हजार रुपए की धोखाखड़ी मामले में पुलिस ने ठग को भैसामऊ क्रोसिंग लखनऊ से गिरफ्तार किया है।गिरफ्तारी के बाद आरोपी ठग को कोर्ट में पेश किया गया। बताया जा रहा है कि टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए वि​भिन्न राज्यों में दबिश दी थी। सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंची है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम नदीम उम्र 36 साल बताई है।
एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि कोटद्वार के ​शिब्बूनगर निवासी मातबर सिंह ने बीते मार्च माह में पुलिस से ​शिकायत दी ​थी, जिसमें बताया गया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके साथ टोल फ्री नंबर पर कॉल कर खाते का बैलेंस चेक करने का झांसा दिया। जिस पर पीड़ित मातबर सिंह ने ठग को खाते की जानकारी दे दी। देखते ही देखते साइबर ठग ने उनके खाते से 9 लाख 80 हजार की रकम उड़ा ली। वहीं, शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ने मामले की जांच के लिए टीम गठित करते हुए आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के आदेश दिए।
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गूगल क्रोम में फ्रॉड टोल फ्री नंबरों को फ्लैस करवाते हैं, जो भी व्यक्ति इन नंबरों पर कॉल करता है, तो साइबर ठग उन लोगों को ठगी का ​शिकार बनाते हैं। साथ ही उन लोगों को फर्जी लिंक भेजकर उनके बैंक खातों की सारी डिटेल
खुद ही ट्रेस होने लगती है। इसके बाद ठग आसानी से बैंक खातों से पूरी धनरा​शि उड़ा लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *