भाजपाइयों ने जनसहभागिता के साथ सुनी पीएम मोदी की मन की बात

देहरादून। 4 माह के अंतराल के बाद पुनः शुरू पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को आज प्रदेशभर में भाजपा परिवार द्वारा जनसहभागिता के साथ सुना गया। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि मोदी के आह्वान पर राज्य में पार्टी कार्यकर्ता 10 लाख पेड़ मां के नाम हरेला पर्व में लगाने जा रहे हैं। साथ ही भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई देते हुए, ऋषभ पंत के इस विजेता टीम का सदस्य होने को उत्तराखंडवासियों के लिए गौरवशाली बताया।

संसद सत्र के चलते दिल्ली प्रवास के दौरान श्री भट्ट ने इस कार्यक्रम के 111वें अंक को नई दिल्ली स्थित आवास पर कार्यकर्ताओ के साथ सुना। जिसके बाद उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी के पर्यावरण, आदिवासी समुदाय का योगदान, लोकतंत्र, भारतीय खेलों का उत्थान, भारतीय संस्कृति के रंग जैसे महत्त्वपूर्ण विषयों पर विचार सुनकर अभिभूत हूँ। उन्होंने बताया, 23 जून 16 जुलाई तक पार्टी देवभूमि में हरेला पर्व को वृक्षारोपण के माध्यम से मना रही है। जिसकी थीम है एक पेड़ मां के नाम, जिसका जिक्र आज मन की बात कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पुनः किया गया। प्रदेश इकाई द्वारा लक्ष्य तय किया गया है कि पार्टी के सभी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधियों और जनता की सहभागिता से 10 लाख पेड़ों को मां के नाम पर लगाएंगे। पर्यावरण के प्रति इस कृतज्ञता को कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के सभी बूथों पर हरेला पर्व के रूप में समर्पित किया जाएगा।

वहीं उन्होंने वर्ल्ड कप टी-20 जीतने पर समस्त भारतीय टीम और उसके सदस्य ऋषभ पंत को प्रदेशवासियों की तरफ से हार्दिक बधाई दी है। साथ ही इस ऐतिहासिक जीत में पंत के शानदार योगदान को प्रत्येक उत्तराखंडवासी के गौरवशाली बताया। रुड़की में हुए एक्सिडेंट से लगभग मौत की कगार पहुंचकर भी जिस तरह उन्होंने वापिसी की है, वह प्रत्येक युवा के लिए बहुत ही प्रेरणादायक है। पंत के उज्ज्वल कैरियर की कामना करते हुए उन्होंने युवाओं से खेलों में राज्य का नाम रोशन करने की उम्मीद जताई। वहीं आज प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने बद्रीनाथ विधानसभा में पोखरी ग्रामीण मण्डल के बूथ क्रमांक 147 बमोथ पर पीएम के मन की बात को ग्रामवासियों के साथ सुना। इस अवसर पर उन्होंने सभी लोगों से पीएम के प्रेरणास्पद संस्मरण को अपने जीवन में अंगीकार करते हुए अपने आसपास लोगों में अधिक से अधिक प्रचारित करने का आह्वाहन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *