एमपी की ग्रोथ डबल होगी, सीएम मोहन यादव बोले-उज्जैन से तय होगा दुनिया का समय

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हाथरस की घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि मैं सभी मृतकों के मोक्ष की कामना करता हूं. बाबा महाकाल की सब पर कृपा हो. उन्होंने कहा कि देश में उज्जैन में होने वाला कुंभ अद्भुत रहेगा. इस मेले वर्तमान के रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा भक्त 8 से दस करोड़ लोग उज्जैन आते हैं. पहले दो करोड़ लोग आते थे. महाकाल लोक बनने के बाद . मेले के लिए सारे प्रबंधन शुरू कर दिए हैं. यहां आने वाले भक्त ओंकारेश्वर सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर आएंगे. करीब 20 जगहों पर विशेष फोकस किया है. उनसे न्यूज18 इंडिया और डिजीटल के संपादक ज्योति कमल ने खास बातचीत की.
एक सवाल के जवाब के उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कई दुनिया की धरोंहरें हैं. ये वर्ल्ड हेरिटेज हैं. हमारी कोशिश है कि ये रोजगार के साधन हैं. यहां धार्मिक पर्यटन भी हो सकता है. भविष्य में विश्व का समय उज्जैन से तय होगा. सीएम मोहन यादव ने कहा कि पृथ्वी का गर्भ गृह उज्जैन है. यही पृथ्वी का सेंटर पॉइंट है. प्राचीन काल में पूरी दुनिया में उज्जैन ही समय तय करता था. महाकाल की नगरी समय की नगरी है. ग्रीनविच में उस समय की गणना की जाती है, जहां रात दस बजे तक सूर्य ही नहीं डूबता, जबकि यह नहीं होना चाहिए. पाकिस्तान के विद्वान भी इस बात पर सहमत हैं कि समय की गणना भारत से हो. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता की विचारधारा हमारी पार्टी की विचारधारा से मेल खाती है. पूर्व सीएम उमा भारती जब सीएम थीं, तो पहली बार लोकसभा में 25 सीटें जीते थे. हम 2019 में कांग्रेस की सरकार में हमने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जीत का रिकॉर्ड बनाया.
विपक्ष अपना मजाक खुद उड़ा रहा- सीएम यादव
सीएम यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था, लेकिन हमने कहा था कि ये गढ़ नहीं गड़बड़ है. हमने काम किया और छिंदवाड़ा भी जीत गए. देश का दिल मध्य प्रदेश है, और प्रदेश का दिल पीएम मोदी के लिए धड़कता है. उत्तर प्रदेश में कभी दो बार किसी की सरकार नहीं बनी, लेकिन इस बार बनी. इस हिसाब से उत्तर प्रदेश में भी बड़ा काम हुआ है. हम दक्षिण में, ओडीशा में जीते. कांग्रेस के सारे अलायंस मिलकर भी पिछले आंकड़े तक भी नहीं पहुंची. कांग्रेस खुश हो रही है, वह अच्छी बात है, लेकिन वह जिस रास्ते पर चल रही है, उसका पतन होगा. विपक्ष अपना मजाक खुद उड़ा रहा है.

कितनी बार झूठ बोलेंगे राहुल गांधी- सीएम यादव
राहुल गांधी को लेकर सीएम यादव ने कहा कि वे कितनी बार झूठ बोलेंगे. उन्होंने जनता के सामने हिंदू को हिंसक बोला, फिर बीजेपी पर आ गए. जनता मूर्ख है क्या. अगर बहादुर होते तो बहन को अमेठी से लड़ाकर देखते. उन्हें केरल क्यों भेज रहे हैं. वे केवल स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं. हिंदू समाज के अपमान करने का हक हम किसी को नहीं दे सकते. पीएम मोदी ने जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. वे विराट व्यक्तित्व हैं. जिन्होंने 60 साल तक राज किया वे अपनी एक सीट नहीं बचा पाए. सदन में बीजेपी ने शिष्टता बरती. राहुल गांधी को बोलने का मौका दिया. राहुल गांधी को अपने व्यवहार के लिए क्षमा मांगनी चाहिए. वे क्या बोल रहे हैं, किसे बोल रहे हैं, ये सब जनता देख रही है. बीजेपी का एकमात्र लक्ष्य है भारत माता की जय. हम राष्ट्रवादी भावना के लिए काम करते हैं. जो इसका विरोध करता है, उससे हमारी अनबन है. संसद में फिलिस्तीन की जय बोलकर क्या कहना चाहते हो. भारत एकमात्र एसी जगह जो सबको लेकर चलता है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गाय में हमारे देवी-देवता बसते हैं. गाय में हमारी आस्था है. एसे में कोई कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करेगा, तो सरकार हाथ पर हाथ रखकर नहीं देख सकती. हम गोवंश को ले जाने वाली अवैध गाड़ी को राजसात करेंगे. ये सरकार पीएम नरेंद्र मोदी के आदर्श वाली सरकार है. ये डरने वाली सरकार नहीं है.

एमपी की ग्रोथ डबल होगी- सीएम यादव
मैं सामान्य कार्यकर्ता हूं. ये लोकतंत्र की खूबसूरती है. कई कार्यकर्ताओं को आगे आने का मौका मिलेगा. मध्य प्रदेश की ग्रोथ रेट ज्यादा है. कृषि सहित सभी क्षेत्रों में विकास हो रहा है. हमने एयर टैक्सी, एयर एंबुलेंस शुरू की है. जहां हम पहुंचे हैं, वहां से आगे जाना है. 7 लाख करोड़ रुपये डीजीपी से ग्रोथ होगी. हमारी ग्रोथ डबल होगी. हम जितने बड़े पद पर होंगे, उतनी ही निष्ठा और समर्पण की जरूरत है, कठोरता की भी जरूरत है. उन्होंने कल्पना चावला का उदाहरण देकर सावधानी रखने की बात कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *