हरिद्वार की कंपनी ने टैली एमएसएमई ऑनर्स के चौथे संस्करण में हासिल की बड़ी जीत

हरिद्वार । जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी टैली सोल्युशन्स जो दुनिया भर के लघु एवं मध्यम उद्यमों के लिए आधुनिक समाधान लेकर आती है ने, देश भर में ‘एमएसएमई ऑनर्स’ के चौथे संस्करण के विजेताओं की घोषणा की है। डीबीएस (डेवलपमेन्ट बैंक ऑफ सिंगापुर लिमिटेड) बैंक और माय बिज़ बाय मेक माय ट्रिप द्वारा समर्थित चौथे संस्करण, टैली एमएसएमई ऑनर्स ने देश भर से 100 एमएसएमई को सम्मानित किया। इस साल दुनिया भर से मिले 19000 से अधिक नांमाकनों में से हरिद्वार की कंपनी देवभूमि पॉलीटेक्निक ने जीत हासिल की है।
टैली एमएसएमई ऑनर्स, एक सालाना पहल है, जिसके तहत उन बिज़नसेज़ एवं एंटरेप्रेन्योर्स को पहचान कर सम्मानित किया जाता है, जिन्होंने देश की आर्थिक प्रगति में योगदान दिया हो। ये सम्मान एमएसएमई की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं के माध्यम से उनके सकारात्मक प्रभाव एवं विविधता की पुष्टि करते हैं। इस प्लेटफॉर्म को कई जाने-माने संगठनों का समर्थन प्राप्त है, इस साल यह पहल देश के हर कोने तक पहुंची तथा दूर-दराज के इलाकों एवं छोटे क्षेत्रों जैसे उन्नाव, अगरतला, वापी, आसनसोल आदि के बिज़नसेज़ को पहचान कर सम्मानित किया। एमएसएमई ऑनर्स एक समावेशी मंच है जो सुनिश्चित करता है कि विभिन्न शहरों, वर्गों के उन गुमनाम नायकों को सम्मानित किया जाए जो अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान दे रहे हैं। ये सम्मान अन्तर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के मौके पर साल में एक बार दिए जाते हैं तथा 250 करोड़ से कम टर्नओवर वाले सभी बिज़नसेज़ जिनके पास जीएसटी रजिस्ट्रेशन है, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।
देवभूमि पॉलीटेक्निक ने डॉ विकास दीक्षित को ‘चैम्पियन ऑफ कॉज़’ कैटेगरी में सम्मानित किया गया है। डॉ विकास दीक्षित के मार्गदर्शन में कंपनी क्षेत्र में स्वास्थ्यसेवाओं में बड़ा बदलाव लेकर आई है। उनके निःशुल्क मेडिकल कैम्प, एनीमिया प्रोग्राम और टीकाकरण अभियानों ने समुदाय के स्वास्थ्य में सुधार लाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है जो समाज कल्याण के लिए उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

देश के चारों ज़ोनों (पूर्व, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण) को कवर करते हुए ये पुरस्कार पांच श्रेणियों में दिए गएः  
वंडर वुमेनः ये पुरस्कार उन महिला उद्यमियों को दिए गए जिन्होंने चुनौतियों का सामना कर अपने बिज़नेस को विकसित किया और इस प्रक्रिया में दूसरों के लिए भी प्रेरणास्रोत बनीं हैं।
बिज़नेस मास्ट्रोः ये पुरस्कार उन अनुभवी पेशेवरों को दिए गए जिनकी विशेषज्ञता एवं दृढ़ इरादा महत्वाकांक्षी एंटरेप्रेन्योर्स को मार्गदर्शन देता है और सफलता के लिए आधार तैयार करता है।
न्यू जैन आइकनः ये पुरस्कार उन स्टार्ट-अप्स को दिए गए जिन्होेंने बिज़नेस के क्षेत्र में डायनामिक लीडर्स के रूप में सदियों पुरानी चुनौतियों के लिए आधुनिक समाधान पेश किए और विकास के नए मार्ग प्रशस्त किए हैं।
टेक ट्रांसफॉर्मरः इस श्रेणी के तहत उन बिज़नसेज़ को सम्मानित किया गया जिन्होंने आधुनिक टेक्नोलॉजी और डिजिटल टूल्स को अपनाकर अपने संचालन में दक्षता और प्रभाविता हासिल की है।
चैम्पियन ऑफ कॉज़ः ये पुरस्कार उन चैम्पियनों को दिए गए जिन्होंने एमएसएमई के विश्वस्तरीय कल्याण को प्राथमिकता देते हैं और जिन्होंने बिज़नेस में स्थायी एवं समावेशी माहौल बनाने के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *