एचडीएफसी एर्गो ने हिन्दी दिवस को यादगार बनाते हुए हिन्दी भाषा में अपनी वेबसाइट की लॉन्च

देहरादून। एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेन्स , निजी क्षेत्र में भारत की प्रमुख गैर-जीवन इंश्योरेन्स कंपनी, ने हिन्दी डे 2021 (हिन्दी भाषा दिवस) को यादगार बनाते हुए अपनी पूर्ण विकसित हिन्दी  वेबसाइट को लॉन्च करने की घोषणा की। इसके साथ ही, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेन्स उन कुछ एक ब्राण्ड में शामिल हो गया है, जिन्होंने एक द्विभाषी वेबसाइट (अंग्रेजी और हिन्दी में) की पेशकश की है।
एचडीएफसी एर्गो एक डिजिटल-फर्स्ट कंपनी है, जिसने हमेशा देशभर में उपभोक्ताओं को डिजिटल तरीके से सक्षम बनाने पर ध्यान दिया है। इसने सुनिश्चित किया है कि कंपनी की सेवाएं ग्राहकों के लिए आसानी से उपलब्ध हों और उन्हें समझ में आएं। केपीएमजी द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, 521 मिलियन लोग हिन्दी का इस्तेमाल अपनी मुख्यं भाषा के तौर पर करते हैं और 39 प्रतिशत लोग इंटरनेट को एक्सेस करते समय इस भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इसलिये, इस वेबसाइट का कंटेन्ट हिन्दी में उपलब्ध् कराया गया है, ताकि देश की बड़ी आबादी आसानी से कंपनी के उत्पादों और सेवाओं को समझ सकें और एक्सेस कर सकें।
हिन्दी वेबसाइट के लॉन्च के बारे में शेयर्ड सर्विजस और ऑनलाइन बिजनेसेस के प्रेसिडेंट महमूद मंसूरी ने कहा, “हमारे ग्राहक डिजिटल सेल्फ -सर्विस को तेजी से अपना रहे हैं और 60 प्रतिशत अनुरोधों की सर्विस डिजिटल तरीके से हो रही है। अब हम टियर 2 और टियर 3 शहरों में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुँचना और उन्हें सर्विस देना चाह रहे हैं। क्षेत्रीय भाषाओं में कंटेन्ट उपलब्ध कराना इसी दिशा में एक अन्य कदम है। जल्दीे ही हमारी वेबसाइट अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध होगी। टियर 2 और 3 शहरों और कस्बों को डिजिटल तरीके से सेवा देने के लिये, हमने व्हाट्सएप और टेलीग्राम पर अपनी कई सेवाएं लॉन्च की थीं और हमने खासकर इन बाजारों में देखा है कि इन प्लेटफॉर्म्स को तेजी से अपनाया गया है । जल्दी ही, हम इन चैट प्लेटफॉर्म्स पर भी हिन्दी  और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *